• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई हुंडई एलांट्रा

संशोधित: फरवरी 22, 2016 05:27 pm | sumit | हुंडई एलांट्रा 2015-2019

  • 8 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई की नई एलांट्रा की झलक टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई है। नई एलांट्रा के ऑटो एक्सपो में आने की उम्मीद थी लेकिन हुंडई ने तब इसे शो-केस नहीं किया। कंपनी के इस कदम से हुंडई फैंस को मायूसी जरूर हुई थी। उम्मीद है कि टेस्टिंग के दौरान दिखी कार की झलक ऐसे फैंस की आंखों चमक लाने में थोड़ी बहुत कामयाब रहेगी। 

नई एलांट्रा की बात करें तो कुछ महीने पहले दक्षिण कोरिया में इस कार से हुंडई ने पर्दा हटाया था। यहां इसे अवांत नाम से भी जाना जाता है। नई एलांट्रा मौजूदा मॉडल से एकदम अलग है। नई एलांट्रा में नए आकार की बड़ी ग्रिल दी गई है। यह कार को पहले की तुलना में ज्यादा भारी-भरकम और बोल्ड लुक देती है। कंपनी के लोगो को फ्रंट ग्रिल में सबसे ऊपर पोजिशन किया गया है। इससे ग्रिल दो हिस्सों में बंटी नजर आती है। नई एलांट्रा में फॉग लैंप्स भी नए डिजायन में दिए गए हैं। डिजायन के अलावा नई एलांट्रा में मौजूदा मॉडल में दिए गए फीचर्स के अलावा कई और अपडेट फीचर मिलेंगे। इनमें ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, रियर क्रॉस ट्रैफिक, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और हाई बीम असिस्ट शामिल हैं। 

पावरप्लांट की बात करें तो नई एलांट्रा में दो इंजन देखने को मिलेंगे। डीज़ल वर्जन में 1.6लीटर का वरना वाला इंजन ज्यादा ताकत के लिए कुछ बदलावों के साथ देखने को मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 1.4लीटर का टर्बोचार्ज्ड कप्पा जीडीआई इंजन आएगा। यह इंजन 128बीएचपी की ताकत और 211.5एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। डीज़ल इंजन में ईको शिफ्ट सेवन स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन देखने को मिलेगा। इस इंजन से मिलने वाला माइलेज़ 14 किलोमीटर प्रति लीटर का होगा। पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिलेगा। यह इंजन 14 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज़ देगा। 

हालांकि यह कार अभी कुछ और समय तक पर्दे के पीछे ही रहने वाली है लेकिन माना जा रहा है कि हुंडई दक्षिण कोरिया में दिखाई गई एलांट्रा को भारतीय बाजार में उतारेगी। नई एलांट्रा के इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है। इसका मुकाबला शेवरले क्रूज़ और टोयोटा कोरोला एल्टिस से होगा। 

यह भी पढ़ें : मुकाबला: होंडा सीआर-वी और हुंडई ट्यूसॉन का 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई एलांट्रा 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?