रूस में हुंडई क्रेटा का अपडेटेड मॉडल हुआ लॉन्च,क्या इंडियन वर्जन को भी मिलेंगे ये अपडेट?

प्रकाशित: जून 18, 2021 04:25 pm । भानुहुंडई क्रेटा

  • 4170 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • क्रेटा के रशियन मॉडल के एक्सटीरियर डिजाइन में कंपनी ने किया है बदलाव 
  • अलग तरह की ग्रिल,अपडेटेड फ्रंट बंपर और टेलगेट की स्टाइलिंग में हुआ चेंज
  • ब्राउन और ब्लैक कलर की रखी गई है इंटीरियर थीम जबकि इसके इंडियन वर्जन में नहीं दिया गया है इस थीम का ऑप्शन
  • इसके फेसलिफ्ट मॉडल पर भी काम कर रही है कंपनी जो कोरिया में टेस्टिंग के दौरान आ चुकी है नजर
  • 10 से 17.66 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की प्राइस भारत में 

रूस में हुंडई क्रेटा का एक अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया गया है जो इसके इंडियन वर्जन से काफी अलग है। हालांकि इसे फेसलिफ्ट मॉडल नहीं कहा जा सकता है मगर कंपनी इसके फेसलिफ्ट मॉडल पर भी काम कर रही है जो 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

Hyundai Creta Front

क्रेटा के इस नए रशियन मॉडल में हॉरिजॉन्टल क्रोम स्ट्रिप्स वाली ग्रिल के बजाए एक नई तरह की ग्रिल दी गई है। वहीं इसमें थोड़ा अलग तरह का बंपर भी दिया गया है जहां फॉगलैंप के चारों ओर अलग तरह की डिटेलिंग की गई है। वहीं इसमें अलग डिजाइन के एयरडैम दिए गए हैं। इस कार के टेलगेट को भी अपडेट ​किया गया है जहां टेललैंप्स आपस में कनेक्ट नहीं हो रहे हैं। इसके बजाए कंपनी ने अब इसमें लैंप्स के कुछ पार्ट को टेलगेट तक एक्सटेंड कर दिया गया है इससे इसका रियर प्रोफाइल पहले से ज्यादा शार्प हो गया है। 

हुंडई क्रेटा के ​रशियन मॉडल में ब्राउन और ब्लैक कलर की इंटीरियर थीम दी गई है जिसकी चॉइस इंडियन मॉडल में नहीं मिलती है। बाकी इसके केबिन में और कोई बदलाव नहीं किया गया है और इसमें डैशबोर्ड के बीच में 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर में 7.0 इंच मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले दी गई है। बता दें कि क्रेटा के रशियन मॉडल में 1.6 लीटर और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के ऑप्शन दिए गए हैं जिनके साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी गई है। ये कार वहां ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम वेरिएंट्स में भी उपलब्ध है। 

जैसा कि हमनें आपको पहले भी बताया हुंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल को साउथ कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। कंपनी इस कार के हेडलैंप कल्स्टर और ​ग्रिल की शेप में बदलाव कर रही है। कॉस्मैटिक अपडेट के अलावा क्रेटा फेसलिफ्ट में कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी दिए जाएंगे। हुंडई क्रेटा का ये नया वर्जन इंटरनेशनल मार्केट में इस साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है वहीं भारत में इसे 2022 तक पेश किया जा सकता है। 

भारत में ये कॉम्पैक्ट एसयूवी तीन तरह के इंजन: 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल के साथ साथ 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल में उपलब्ध है। हर इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का आप्शन भी रखा गया है मगर टर्बो पेट्रोल इंजन में मैनुअल गियरबॉक्स की चॉइस नहीं दी गई है। भारत में क्रेटा की प्राइस 10 लाख रुपये से लेकर 17.66 लाख रुपये के बीच है। इसका सीधा मुकाबला किआ सेल्टोस,निसान किक्स और अपकमिंग स्कोडा कुशाक से है। वहीं ये कार टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर के अफोर्डेबल वेरिएंट्स को प्राइसिंग के मोर्चे पर टक्कर देती है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई क्रेटा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience