एमजी हेक्टर का सुपर वेरिएंट हुआ बंद

प्रकाशित: सितंबर 24, 2021 05:27 pm । सोनूएमजी हेक्टर

  • 6131 व्यूज़
  • Write a कमेंट

MG Hector

  • सुपर वेरिएंट की कीमत 14.17 लाख से 16 लाख रुपये के बीच थी।
  • शाइन अब हेक्टर कार नया सेकंड बेस वेरिएंट है।
  • शाइन की प्राइस बंद हो चुके सुपर वेरिएंट से 30,000 से 50,000 रुपये ज्यादा है।

एमजी मोटर इंडिया ने हेक्टर एसयूवी के सेकंड बेस वेरिएंट सुपर को बंद कर दिया है। यह वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में मिलता था जिसके साथ केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया था। एमजी हेक्टर अब चार वेरिएंटः स्टाइल, शाइन, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है।

सुपर वेरिएंट के बंद की वजह हाल ही मे लॉन्च हुए नए मिड वेरिएंट शाइन को माना जा रहा है। सुपर वेरिएंट में 48वॉट माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप भी दिया गया था लेकिन इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का अभाव था। वहीं नए लॉन्च हुए शाइन वेरिएंट में सीवीटी गियरबॉक्स मिलता है लेकिन इसमें माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम नहीं दिया गया है। शाइन वेरिएंट की प्राइस बंद हो चुके सुपर वेरिएंट से 30,000 से 50,000 रुपये ज्यादा है। हालांकि इस बढ़ी हुई कीमत में आपको इस कार में स्मार्ट-की के जरिए की-लेस एंट्री, क्रोम फिनिश डोर हैंडल, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, इलेक्ट्रिक सनरूफ, टेलिस्कॉपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग और ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे अतिरिक्त फीचर भी मिलते हैं। 

सुपर वेरिएंट के बंद होने के बाद अब ग्राहकों को सेकंड बेस वेरिएंट शाइन के पेट्रोल और डीजल मॉडल के लिए स्टाइल वेरिएंट से क्रमशः 1 लाख और 1.5 लाख रुपये से ज्यादा देने होंगे। वहीं अगर आप हेक्टर का माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला वेरिएंट लेना चाहते हैं तो अब यह ऑप्शन स्मार्ट वेरिएंट से मिलेगा जिसका प्राइस 16.38 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें : एमजी हेक्टर में मिल सकता है एस्टर वाला एडीएएस और एआई फीचर

भारत में एमजी हेक्टर को 2019 में लॉन्च किया गया था और इसकी वेरिएंट लिस्ट में सुपर तभी से शामिल था। इस वेरिएंट में 1.5 लीटर पेट्रोल (143पीए/250एनएम) और 2.0 लीटर डीजल इंजन (170पीएस/350एनएम) की चॉइस मिलती थी। एमजी इस एसयूवी कार के कुछ वेरिएंट्स में 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दे रही है।

सुपर वेरिएंट में 10.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, की-लेस एंट्री और एलईडी लाइटिंग जैसे फीचर दिए गए थे। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस कार में फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर दिए गए थे।

MG Removes The Super Variants From The Hector’s Lineup

भारत में एमजी हेक्टर की प्राइस 13.50 लाख से 19.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। सेगमेंट इस कार का कंपेरिजन टाटा हैरियर, जीप कंपास और अपकमिंग महिंद्रा एक्सयूवी700 से है। वहीं प्राइस के मोर्चे पर इसकी टक्कर हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन के टॉप वेरिएंट्स से भी है।

यह भी देखें: एमजी हेक्टर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
abhishek singh kachhawaha
Sep 26, 2021 12:12:06 AM

In mg hector shine we install infinity woofer

और देखें...
जवाब
Write a Reply
2
C
cardekho
Sep 26, 2021 1:55:45 PM

For this, we would suggest you to get in touch with the dealership itself as they would be able to assist you better with the details.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    बड़ी बचत !!
    14% की बचत करें! पुरानी एमजी कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
    नई दिल्ली में उपलब्ध एमजी हेक्टर के यूज़्ड मॉडल्स देखे

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience