• English
  • menu
  • Login / Register

टाटा नेक्सन ईवी की टक्कर में एमजी लाएगी एक इलेक्ट्रिक कार, 2023 में होगी लॉन्च

प्रकाशित: दिसंबर 10, 2021 12:59 pm । सोनू

  • 3342 व्यूज़
  • Write a कमेंट

MG Motor’s Tata Nexon-rivalling EV To Arrive In 2023

एमजी मोटर भारत में मास मार्केट इलेक्ट्रिक कार उतारने की योजना बना रही है। कंपनी ने जानकारी दी है कि उसकी नई इलेक्ट्रिक कार की प्राइस 10 लाख से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी और इसे भारत में मार्च 2023 तक उतारा जाएगा।

एमजी की इस नई इलेक्ट्रिक गाड़ी को जेडएस ईवी के नीचे पोजिशन किया जाएगा। इसमें जेडएस ईवी से छोटा बैटरी पैक दिया जा सकता है। जेडएस इलेक्ट्रिक की बात करें तो इसमें 44.5केडब्ल्यूएच बैटरी पैक (143पीएस/563एनएम) दिया गया है। इसकी फुल चार्ज में रेंज 419 किलोमीटर है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, 6 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट और छह एयरबैग जैसे फीचर दिए गए हैं।

MG ZS EV

अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को लेकर कंपनी की तरफ से जानकारी मिली है कि यह एक ग्लोबल प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी जिस पर अभी काम चल रहा है। यह एक मास मार्केट इलेक्ट्रिक कार होगी जिसे भारत जैसे उभरते सभी मार्केट में पेश किया जाएगा। कंपनी इस कार को भारत के रेगुलेशन, रेंज और यहां के कस्टमर्स के हिसाब से कुछ कस्टमाइज्ड भी करेगी।

कंपनी इलेक्ट्रिक कारों के काफी सारे पार्ट्स यहीं तैयार करेगी जिससे सरकार की पीएलआई स्कीम का फायदा मिल सकेगा। इससे कारों की कॉस्टिंग कम रखने में भी मदद मिलेगी।

अपकमिंग एमजी इलेक्ट्रिक कार का कंपेरिजन टाटा नेक्सन ईवी और महिंद्रा की जल्द लॉन्च होने वाली एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक से हो सकता है। कुछ समय पहले एमजी ने फेसलिफ्ट जेडएस ईवी से भी पर्दा उठाया था जिसे भारत में 2022 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    Write your कमेंट

    Read Full News

    ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    ×
    We need your सिटी to customize your experience