• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी मोटर्स उतारेगी मारुति वैगन-आर ईवी और टाटा नेक्सन ईवी के मुकाबले की इलेक्ट्रिक कारें

प्रकाशित पर Nov 14, 2019 06:20 PM द्वारा Bhanu for एमजी ZS EV

  • 847 व्यूज़
  • Write a कमेंट

MG ZS Electric SUV To Get Inbuilt Air Purifier

  • इनमें से एक कार को 2022 से लेकर 2023 के बीच किया जा सकता है लॉन्च
  • भारत में ही तैयार की जाने वाली इन कारों की प्राइस 10 से 15 लाख रुपये के बीच की जा सकती है तय
  • 20 लाख रुपये के आसपास की कीमत पर लॉन्च की जाएगी एमजी ज़ेडएस ईवी
  • ग्राहकों के लिए देश के 7 प्रमुख शहरों में फास्ट चार्जर की सुविधा मुहैया कराएगी एमजी मोटर्स

भारत में हेक्टर एसयूवी के साथ शानदार तरीके से कदम रखने वाली एमजी मोटर्स अब कुछ नई योजनाएं तैयार कर रही है। सबसे पहले तो कंपनी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में ज़ेडएस ईवी को पेश करेगी जिसकी कीमत 20 लाख रुपये तक हो सकती है। इसके अलावा कंपनी 10 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये के प्राइस ब्रेकेट के बीच की अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कारें भी लॉन्च कर सकती हैं। 

MG ZS EV Fast-Charging Station Locations Revealed

कंपनी की योजनाओं के बारे में बात करते हुए एमजी मोटर्स इंडिया के एमडी, राजीव छाबा ने कहा कि “इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कारों को बाज़ार में उतारना भी ज़रूरी है। ऐसे में यदि आप ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को ये कारें बेचना चाहते हैं तो उसके लिए 15 लाख रुपये तक और 10 लाख या फिर उससे नीचे का प्राइस ब्रेकेट तय करना होगा।”

एमजी मोटर्स की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी ज़ेडएस से 5 दिसंबर के दिन पर्दा उठेगा। इस कार को जनवरी 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। एमजी ज़ेडएस ईवी के पार्ट्स बाहर से इंपोर्ट कराए जाएंगे जिनकी असेंबलिंग का काम ​कंपनी के गुजरात स्थित हलोल प्लांट में किया जाएगा। एमजी ज़ेडएस ईवी में ऑल-इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी, जिसे 45.6 केडब्ल्यूएच की बैटरी से पावर मिलेगी। इसकी पावर 150 पीएस और टॉर्क 350 एनएम होगा। फुल चार्ज होने पर यह कार 400 किलोमीटर का सफर तय करेगी। एमजी मोटर्स के फास्ट चार्जिंग स्टेशनों की लोकेशन से काफी समय पहले पर्दा उठ चुका है। 

एमजी द्वारा 10 से 15 लाख रुपये की प्राइस रेंज पर उतारी जाने वाली इलेक्ट्रिक कारों को टाटा की टिगॉर ईवी, नेक्सन ईवी और अल्ट्रोज़ ईवी से टक्कर मिलेगी। वहीं इन कारों का महिंद्रा की 2020 एक्सयूवी300 ईवी और ईकेयूवी से भी होगा। साथ ही मारुति की वैगन-आर पर बेस्ड अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार भी एमजी की इन कारों को टक्कर देती नज़र आएगी। भारत में लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट को देखकर ये कहा जा सकता है कि इनमें से कुछ कारें तो 2021 तक बाज़ार में उतार दी जाएंगी। 

सौजन्य

द्वारा प्रकाशित

एमजी ZS EV पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
a
aarif
Nov 14, 2019 2:11:32 PM

this is nice

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?