• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी हेक्टर सीवीटी कल होगी लॉन्च

संशोधित: फरवरी 10, 2021 04:10 pm | स्तुति | एमजी हेक्टर

  • 4469 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • हेक्टर एसयूवी में नया सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन 11 फरवरी से दिया जा सकता है।  
  • इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। इसी इंजन के साथ डीसीटी गियरबॉक्स भी मिलता है।       
  • इस गाड़ी का सीवीटी गियरबॉक्स डीसीटी गियरबॉक्स से ज्यादा माइलेज देने में सक्षम होगा।  
  • यह डीसीटी गियरबॉक्स के मुकाबले ज्यादा अर्फोडेबल ऑप्शन हो सकता है। डीसीटी गियरबॉक्स से लैस हेक्टर की प्राइस 16.52 लाख से 18.30 लाख रुपये के बीच है। 

 MG Hector

एमजी मोटर्स ने जनवरी में फेसलिफ्ट हेक्टर एसयूवी को लॉन्च किया था। अब इस गाड़ी को 11 फरवरी को एक नया अपडेट मिलने जा रहा है। कंपनी इस एसयूवी कार में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दे सकती है। इस लिहाज से अब हेक्टर के साथ दो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस सीवीटी और डीसीटी मिलेंगे।

बता दें कि एमजी हेक्टर (mg hector) के इंडोनेशियन वर्जन में टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स पहले से ही मिलता है। उम्मीद है कि यह ट्रांसमिशन ऑप्शन अब हेक्टर के भारतीय वर्जन में भी शामिल किया जा सकता है। इसका सीवीटी गियरबॉक्स डीसीटी के मुकाबले ज्यादा अफोर्डेबल ऑप्शन हो सकता है। साथ ही यह सिटी ड्राइविंग के लिहाज से भी ज्यादा बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें : क्या फर्क है नई और पुरानी एमजी हेक्टर में, जानिए यहां

डीसीटी की तरह ही इसमें भी सीवीटी का ऑप्शन टॉप वेरिएंट के साथ दिया जा सकता है। इस गाड़ी का 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इसका 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड और 2.0-लीटर डीजल इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलना जारी रहेगा।

All-new MG Hector 2021: Redefined Technology For Superior Comfort

इस 5 सीटर कार में पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड फ्रंट सीट, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.4-इंच वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हिंगलिश वॉइस कमांड, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलैस चार्जिंग और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें जैसे फीचर्स दिए गए हैं। पैसेंजर सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, ईएससी, ट्रेक्शन कंट्रोल, रियर डिस्क ब्रेक और 360 डिग्री पार्किंग कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।
भारत में एमजी हेक्टर की प्राइस 12.90 लाख से 18.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। वहीं, डीसीटी गियरबॉक्स से लैस स्मार्ट और शार्प वेरिएंट की कीमत 16.52 लाख से 18.30 लाख रुपये के बीच है। सेगमेंट में हेक्टर कार का मुकाबला हैरियर, कंपास और एक्सयूवी500 जैसी एसयूवीज से है। लेकिन, इनमें से किसी भी कार में सीवीटी का ऑप्शन नहीं मिलता है। वहीं, हुंडई क्रेटा, निसान किक्स और किया सेल्टोस जैसी कॉम्पेक्ट एसयूवी में यह ट्रांसमिशन ऑप्शंस मिलते हैं।

यह भी देखें: एमजी हेक्टर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
J
jeet singh jeet singh
Feb 11, 2021 1:05:30 PM

Which is better for fuel and soft driving and silently cabinet mg hector cvt or dct

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    बड़ी बचत !!
    13% की बचत करें! पुरानी एमजी कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
    नई दिल्ली में उपलब्ध एमजी हेक्टर के यूज़्ड मॉडल्स देखे

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?