• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में लॉन्च हुई एमजी हेक्टर, कीमत 12.18 लाख रुपये से शुरू

संशोधित पर jun 27, 2019 03:52 pm द्वारा nikhil for एमजी हेक्टर

  • 1186 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर्स ने भारत में अपनी पहली कार हेक्टर लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 12.18 लाख रुपये तय की है। मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में हेक्टर का मुकाबला जीप कंपास, महिंद्रा एक्सयूवी500, टाटा हैरियर और हुंडई ट्यूसॉन से होगा। कीमत के मोर्चे पर यह हुंडई क्रेटा और निसान किक्स जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी टक्कर देगी। एमजी हेक्टर के वेरिएंट और कीमत की जानकारी कुछ इस प्रकार है:-

वेरिएंट

पेट्रोल

पेट्रोल हाइब्रिड

डीजल

स्टाइल एमटी

12.18 लाख रुपये

-

13.18 लाख रुपये

सुपर एमटी

12.98 लाख रुपये

-

14.18 लाख रुपये

स्मार्ट एमटी

-

14.68 लाख रुपये

 15.48 लाख रुपये

स्मार्ट एटी

15.28 लाख रुपये

-

-

शार्प एमटी

-

15.58 लाख रुपये

16.88 लाख रुपये

शार्प एटी

16.78  लाख रुपये

-

-

जैसा कि आप टेबल में देख सकते हैं, हेक्टर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इसमें 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 48-वोल्ट के माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ भी वैकल्पिक रूप में आएगा। यह इंजन 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टार्क जनरेट करता है। डीजल यूनिट के तौर पर इसमें 2.0-लीटर का इंजन दिया गया है, जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। हेक्टर का पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल (एमटी) और ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक (एटी) दोनों गियरबॉक्स के साथ आएगा। वहीं, इसका हाइब्रिड और डीजल इंजन केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही उपलब्ध होगा।

बात की जाए फीचर्स की तो, कंपनी ने पहले ही कार के वेरिएंट-वाइज फीचर्स की जानकारी साझा कर दी थी। इसमें ड्यूल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल-होल्ड कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलेंगे।

इसके अलावा, हेक्टर में 360-डिग्री कैमरा, साइड और कर्टेन एयरबैग, पैनोरमिक सनरूफ, रेक्लाइन होने वाली सेकंड रो की सीटें और पावर टेलगेट जैसे प्रीमियम फीचर्स भी मिलेंगे। 

एमजी हेक्टर की खासियत इसका ई-सिम सुविधा से लैस 10.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटाइनेंट सिस्टम है। यह कई कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आएगा। इसमें इनबिल्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी (ईसिम) के जरिये स्मार्टफ़ोन द्वारा कार के एसी ऑन/ऑफ करने, इंजन स्टार्ट/स्टॉप करने, सनरूफ और टेलगेट खोलने और बंद करने जैसे आधुनिक सुविधाएं भी मिलेगी। इसके अलावा, कार का यह इंफोटेनमेंट सिस्टम वॉइस कमांड और एप्पल कारप्ले व एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें: टाटा ने दिखाई अल्ट्रोज़ की झलक

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?