एमजी मोटर्स 2025 तक भारत के रेजिडेंशियल एरिया में इंस्टॉल करेगी 1000 चार्जर

प्रकाशित: मार्च 03, 2022 06:21 pm । स्तुतिएमजी जेडएस ईवी

  • 1150 व्यूज़
  • Write a कमेंट

mg ev

  • ये चार्जर सिम इनेबल्ड होंगे और फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे।

  • इन्हें सोसाइटी और काम्प्लेक्स में 24x7 इस्तेमाल करने के लिए सेटअप किया जाएगा। 

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल के इकोसिस्टम को डेवलप करने के लिए एमजी मोटर्स ने 2025 तक देश के रेज़िडेंशियल इलाकों में 1000 चार्जर लगाने के लिए 'एमजी चार्ज' की शुरुआत करने की घोषणा की है।

कंपनी सिम इनेबल्ड टाइप 2 एसी फ़ास्ट चार्जर को इंस्टॉल करेगी जो सभी मौजूदा और अपकमिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को सपोर्ट करेंगे। ये चार्जर सोसाइटी और कॉम्प्लेक्स में लगाए जाएंगे जहां लोग 24 घंटे इनका उपयोग ले सकेंगे। ये चार्जर एमजी के अलावा दूसरी इलेक्ट्रिक कारों में भी फंक्शनल होंगे। 

भारतीय ग्राहक इस समय चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के अभाव और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की कम रेंज के चलते इलेक्ट्रिक गाड़ियां लेने से कतरा रहे हैं। ऐसे में इन चार्जर के इंस्टॉल होने से ईवी कारों को बढ़ावा मिल सकता है। एमजी चार्ज के जरिए रेजिडेंट्स अपनी इलेक्ट्रिक कार को चार्ज पर लगाकर घर पर आराम कर सकते हैं।

कंपनी के दूसरे चार्जिंग सॉल्यूशंस में फ्री वॉलबॉक्स चार्जर (ऑफिस और घर के लिए), डीलरशिप्स पर पब्लिक फ़ास्ट चार्जर, थ्री-पॉइंट प्लग चार्जर और रोडसाइड चार्ज ऑन-द-गो असिस्टेंस शामिल हैं। 

एमजी ने 2020 में अपनी ज़ेडएस ईवी कार की लॉन्चिंग के साथ ईवी सेगमेंट में कदम रखा था। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार का फेसलिफ्ट वर्जन 7 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इसकी डिज़ाइन एकदम नई होगी और इसमें कई नए फीचर्स भी दिए जाएंगे। यह बड़े बैटरी पैक के साथ आएगी जिसके चलते इसकी रेंज बढ़ जाएगी।

यह भी देखें: एमजी जेडएस ईवी ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience