• लॉगिन / रजिस्टर

भारत मेें लॉन्च हुई मर्सिडीज़-बेंज वी-क्लास एलीट, कीमत 1.1 करोड़ रुपये

प्रकाशित पर Nov 08, 2019 07:27 PM द्वारा Bhanu for मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास

  • 1870 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लग्ज़री कार निर्माता ​मर्सिडीज़-बेंज इंडिया ने वी-क्लास के एलीट वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 1.1 करोड़ एक्सशोरूम रुपये रखी गई है। यह एक लग्ज़री मल्टीपर्पज व्हीकल यानी एमपीवी है। मर्सिडीज़-बेंज वी-क्लास अब तीन वेरिएंट एक्सप्रेशन,एक्सक्लूज़िव और एलीट में उपलब्ध है। इन तीनो वेरिएंट की कीमत क्रमश: 68.4 लाख रुपये, 81.9 लाख रुपये और 1.1 करोड़ रुपये है। मर्सिडीज़-बेंज वी-क्लास एक्सक्लूज़िव के मुकाबले मर्सिडीज़-बेंज वी-क्लास एलीट की प्राइस 28.03 लाख रुपये ज्यादा है।

वी-क्लास एलीट में 2.0 लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है जिसका पावर और टॉर्क फिगर एक्सप्रेशन और एक्सक्लूज़िव वेरिएंट में दिए गए 2.1 लीटर डीज़ल इंजन के समान है। एक्सटीरियर लुक्स  की बात करें तो इस नए वेरिएंट में नई फ्रंट ग्रिल और बंपर के साथ नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील दिए गए हैं। मर्सिडीज़-बेंज वी-क्लास के दोनों वेरिएंट के मुकाबले एलीट की फीचर लिस्ट में कोई ज्यादा बदलाव नहीं है। अलग फीचर्स के तौर पर इसमें एस क्लास जैसी रियर सीट, 15 स्पीकर वाला बर्मस्टर साउंड सिस्टम और कुछ अन्य फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही मर्सिडीज़ ने वी-क्लास में तीन नए कलर स्टील ब्लू, सेलेनाइट ग्रे और ग्रेफाइट ग्रे का ऑप्शन भी शामिल कर दिया है।

वैसे तो भारत में वी-क्लास के मुकाबले में कोई कार मौजूद नहीं है मगर इसे अगले साल लॉन्च होने वाली टोयोटा वेलफायर से टक्कर मिलेगी। 

यह भी पढ़ें: टोयोटा वेलफायर के एक्सटीरियर, इंटीरियर और फीचर की जानकारियां हुईं लीक 

द्वारा प्रकाशित

मर्सिडीज-बेंज V-Class पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?