• लॉगिन / रजिस्टर

मासेराती ने दुनियाभर में बेचीं 1 लाख कारें

प्रकाशित पर apr 28, 2017 01:47 pm द्वारा akash for मासेराती क्वात्रोपोर्ते

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लग्ज़री कारें बनाने के लिए मशहूर इटैलियन कंपनी मासेराती दुनियाभर में एक लाख कारें बेचने का आंकड़ा पा चुकी है, इस सफलता का जश्न मानाने के लिए ऑटो शंघाई-2017 के दौरान कंपनी ने क्वाट्रापोर्टे ग्रांस्पोर्ट का स्पेशल एडिशन पेश किया है, यह कंपनी की बनाई 1 लाख वीं कार है, इसे चीन के एक ग्राहक ने खरीदा है।

क्वाट्रापोर्टे के इस स्पेशल एडिशन का एक्सटीरियर व्हाइट कलर में है जबकि केबिन में टैन कलर दिया गया है। कंपनी के मुताबिक यह कलर कॉम्बिनेशन मासेराती के इतिहास और बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करने के जुनून को दर्शाता है।

इस में 3.0 लीटर का ट्विन टर्बो वी6 पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसकी ताकत 355 पीएस और टॉर्क 500 एनएम है। टॉप स्पीड 270 किलोमीटर प्रति घंटा है, 100 की रफ्तार पाने में इसे 5.5 सेकंड का समय लगता है। इसके सेंटर कंसोल पर 8.4 इंच की टचस्क्रीन, रोटरी नोब और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया गया है।

मासेराती ने पिछले साल दुनियाभर में 42100 कारें बेचीं थीं, क्वाट्रापोर्टे की सबसे ज्यादा बिक्री चीन में हुई। चीन में मासेराती 12 साल से मौजूद है, साल 2016 में मासेराती ने चीन में 12,000 कारें बेचीं थीं, यह आंकड़ा 2004 की बिक्री से 120 गुना ज्यादा है, 2004 में चीन में मासेराती की केवल 100 कारें बिकीं थीं।

बात करें भारत की तो यहां मासेराती कारों की रेंज में क्वाट्रापोर्टे, गिबली, ग्रां टूरिस्मो/ग्रां कैब्रियो शामिल है, मासेराती जल्द ही यहां अपनी पहली एसयूवी लवांत को उतारने वाली है।

यह भी पढें : जिनेवा मोटर शो से पहले सामने आई मासेराती लवांते

द्वारा प्रकाशित

मासेराती क्वात्रोपोर्ते पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?