मारुति ग्रैंड विटारा स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड वेरिएंट्स के साथ कंपनी कर रही इन फ्री एसेसरीज की पेशकश, शुरूआती कस्टमर्स को मिलेगा फायदा

प्रकाशित: सितंबर 27, 2022 04:04 pm । स्तुतिमारुति ग्रैंड विटारा

  • 974 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Grand Vitara Hybrid Accessory kit

मारुति हाइराइडर के मुकाबले ग्रैंड विटारा कार के स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड वेरिएंट की ज्यादा प्राइस को वाजिब ठहराने के लिए इंट्रोडक्ट्री ऑफर के तौर पर कई सारी फ्री एसेसरीज़ दे रही है।

मारुति ग्रैंड विटारा भारत में लॉन्च हो चुकी है। इस कॉम्पेक्ट एसयूवी में टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाइराइडर वाली ही पावरट्रेन और फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड वेरिएंट की प्राइस हाइराइडर से ज्यादा है।  

मारुति अपनी ग्रैंड विटारा कार के स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड वेरिएंट की ज्यादा प्राइस को वाजिब ठहराने के लिए इंट्रोडक्ट्री ऑफर के तौर पर कई सारी फ्री एसेसरीज़ दे रही है जो इस प्रकार से है :- 

फ्रंट बंपर एक्सटेंडर (ब्लैक + ब्लैक क्रोम)

रियर स्किड प्लेट (ब्लैक + ब्लैक क्रोम)
साइड स्कर्ट (ब्लैक + ब्लैक क्रोम)
हेडलैम्प गार्निश (ब्लैक क्रोम)
बॉडी साइड मोल्डिंग (ब्लैक क्रोम)
डोर सिल गार्ड
ऑल वेदर 3डी मैट
पीवीसी 3डी बूट मैट
ट्रंक सिल लोडिंग प्रोटेक्शन
इंटीरियर स्टाइलिंग किट (डैशबोर्ड पर और गियर सिलेक्टर के आसपास एक्सेंट्स के लिए चार अलग-अलग स्टाइलिंग का ऑप्शन)
नेक्सा कुशन सेट
हाई परफॉरमेंस वैक्यूम क्लीनर

मारुति के एसेसरीज़ पोर्टल से हमें इन सभी इंडिविजुअल आइटम की कीमतों के बारे में तो पता नहीं चला है, मगर हमारा अनुमान है कि यहां दी गई सभी एसेसरीज़ की टोटल वैल्यू 38,000 रुपए के आसपास हो सकती है। इस लिस्ट का सबसे महंगा आइटम इंटीरियर स्टाइलिंग किट है। 

Maruti Grand Vitara

कंपनी ग्रैंड विटारा स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड वेरिएंट के साथ नो एडेड कॉस्ट पर पांच साल या एक लाख किलोमीटर तक का एक्सटेंडेड वारंटी कवरेज भी दे रही है। हालांकि, यह फायदा इस कार को जल्दी से जल्दी खरीदने वाले ग्राहकों को ही मिल सकेगा। 

मारुति का अनुमान है कि ग्रैंड विटारा स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड वेरिएंट के साथ मिलने वाले अतिरिक्त फायदों की कुल वैल्यू 67,000 रुपए के करीब हो सकती है जबकि टोयोटा हाइराइडर के मुकाबले इसके स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड वेरिएंट्स 50,000 रुपये ही ज्यादा महंगे हैं। 

Maruti Grand Vitara Hybrid

प्राइस में अंतर का एकमात्र कारण यह हो सकता है कि इसकी हाइब्रिड पावरट्रेन को टोयोटा द्वारा तैयार किया गया है, ऐसे में मारुति को टोयोटा को रॉयल्टी का भुगतान करना होगा। ठीक उसी तरह ही जैसे कि हाइराइडर सुजुकी वाली माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ग्रैंड विटारा के कुछ वेरिएंट्स से ज्यादा महंगी है।

ग्रैंड विटारा के टॉप वेरिएंट्स ज़ेटा और अल्फ़ा के साथ सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड पावरट्रेन दी गई है। इनकी प्राइस क्रमशः 17.99 लाख रुपए और 19.49 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। 

Maruti Grand Vitara Hybrid

इसके हाइब्रिड सेटअप की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इस पावरट्रेन के साथ यह गाड़ी अच्छी-खासी माइलेज देगी। कंपनी का दावा है कि यह कार 27.97 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम होगी।  हालांकि, यह कॉम्पेक्ट एसयूवी कंपनी के बताए गए आंकड़ों को ऑन-रोड छूने में सक्षम नहीं हो सकी है।   

सेगमेंट में नई मारुति ग्रैंड विटारा का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक, निसान किक्स, फोक्सवैगन टाइगन और टोयोटा हाइराइडर से है।

यह भी पढ़ें न्यू मारुति ग्रैंड विटारा Vs टोयोटा हाइराइडरः हाइब्रिड माॅडल प्राइस कंपेरिजन

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति ग्रैंड विटारा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience