महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के पहले बैच की डिलीवरी हुई शुरू

संशोधित: सितंबर 26, 2022 01:05 pm | स्तुति | महिंद्रा स्कॉर्पियो n

  • 2702 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कॉर्पियो एन की 20,000 यूनिट की डिलीवरी दिसंबर तक दी जाएगी।

Mahindra Scorpio N

  • महिंद्रा ने स्कॉर्पियो एन की बुकिंग 30 जुलाई को ओपन की थी और इस गाड़ी की डिलीवरी आज से शुरू हो गई है।
  • इस गाड़ी ने महज 30 मिनट के अंदर एक लाख बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया था, लेकिन पहले 25,000 कस्टमर्स को ही इंट्रोडक्ट्री प्राइस पर यह एसयूवी कार मिलेगी।
  • स्कॉर्पियो एन की शुरूआती प्राइस 11.99 लाख रुपए से 23.9 लाख रुपए (एक्स -शोरूम) के बीच है।
  • महिंद्रा का लक्ष्य 5 अक्टूबर तक इस एसयूवी कार की 7,000 यूनिट्स को कस्टमर्स तक डिलीवर करना है।
  • कंपनी फिलहाल स्कॉर्पियो एन के टॉप वेरिएंट जेड8एल की डिलीवरी को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दे रही है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (mahindra scorpio n) की डिलीवरी भारत में आज से शुरू हो गई है। यह कंपनी की सबसे लेटेस्ट एसयूवी कार है जो भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर हो चुकी है। इस गाड़ी की नई बुकिंग पर लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है जिसके चलते कस्टमर्स को इसे घर लाने के लिए 2024 तक इंतज़ार करना होगा।

स्कॉर्पियो एन की डिलीवरी के लिए ग्राहकों को काफी लंबा इंतजार करना पड़ा है। भारत में इस गाड़ी की बुकिंग 30 जुलाई से शुरू को गई थी और इसकी कीमतों की घोषणा सबसे पहले जून के अंत में की गई थी।

Mahindra Scorpio N front

कंपनी ने स्कॉर्पियो एन की बुकिंग लेनी 30 जुलाई को शुरू कर दी थी, ऐसे में ग्राहकों को इस गाड़ी की डिलीवरी के लिए काफी इंतज़ार करना पड़ा है। महिंद्रा का कहना है कि इस गाड़ी ने महज 30 मिनट के अंदर एक लाख बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया था। महिन्द्रा स्कॉप्रियो एन की पहली 25,000 बुकिंग पर इंट्रोडक्ट्री प्राइस (11.99 लाख रुपए से 23.9 लाख रुपए) मान्य है, वहीं बाकी ग्राहकों को डिलीवरी के समय जो प्राइस होगी वहीं देनी होगी।

महिंद्रा का लक्ष्य दशहरा तक इस एसयूवी कार की 7,000 यूनिट्स को कस्टमर्स तक डिलीवर करना है। इससे पहले कंपनी ने कहा था कि वह इस गाड़ी की 20,000 यूनिट्स दिसंबर तक डिलीवर कर देगी जिससे यह संभावना है कि 2022 के अंत तक पहले 25,000 ऑर्डर पूरे हो जाएंगे।

स्कॉर्पियो एन कार चार वेरिएंट जेड2, ज़ेड4, ज़े6 और ज़ेड8 में उपलब्ध है। कंपनी फिलहाल स्कॉर्पियो एन के टॉप वेरिएंट जेड8एल की डिलीवरी को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दे रही है क्योंकि यह वेरिएंट पहली 25,000 बुकिंग के लिए ग्राहकों की टॉप चॉइस रहा है।

Mahindra Scorpio N cabin

स्कॉर्पियो एन कार में ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, फ्रंट और रियर पार्किंग कैमरा और छह एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट में 6-सीटर लेआउट के साथ मिडल रो पर कैप्टेन सीटों की चॉइस मिलती है।

महिंद्रा की इस कार में एक्सयूवी 700 वाले इंजन व ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए गए हैं। हालांकि, यह इसमें अलग पावर ट्यूनिंग के साथ मिलते हैं। इसका 2.2-लीटर डीजल इंजन बेस वेरिएंट में 132 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि टॉप वेरिएंट ज़ेड4 में यह इंजन 175 पीएस की पावर और 370 एनएम का टॉर्क देता है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा अल्टुरस जी4 का नया 2डब्ल्यूडी हाई वेरिएंट लॉन्च, कीमत 30.68 लाख रुपये

इस गाड़ी में लगे 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का पावर आउटपुट 202 पीएस और 370 एनएम है। यह दोनों ही इंजन ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ डीजल वेरिएंट में 30 एनएम और पेट्रोल वेरिएंट में 10 एनएम का ज्यादा टॉर्क जनरेट करते हैं। इन इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है, जबकि टॉप डीजल वेरिएंट के साथ इसमें फोर-व्हील-ड्राइव की चॉइस भी मिलती है।

Mahindra Scorpio N rear

सेगमेंट में स्कार्पियो एन का सीधा मुकाबला किसी भी कार से नहीं है। कीमत के मोर्चे पर इसकी टक्कर हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर से है।

यह भी देखें: महिन्द्रा स्कॉर्पियो एन ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा स्कॉर्पियो n पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience