महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में पेट्रोल इंजन के साथ नहीं मिलेगा फोर-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन

प्रकाशित: जून 27, 2022 10:55 am । सोनूमहिंद्रा स्कॉर्पियो n

  • 542 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन भारत में आज यानी 27 जून को लॉन्च होने जा रही है। इस एसयूवी कार में फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। हालांकि एक रिपोर्ट से पता चला है कि इसमें लॉन्च के वक्त पेट्रोल इंजन के साथ फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम नहीं दिया जाएगा। हाल ही में लीक हुए एक आरटीओ डॉक्युमेंट से इसके वेरिएंट नाम की जानकारी सामने आई है जिसमें इसके पेट्रोल-4डब्ल्यूडी वेरिएंट का जिक्र नहीं है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में थार और एक्सयूवी700 वाले 2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन की चॉइस मिलेगी। इसका पेट्रोल इंजन 202पीएस की पावर और 380 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। डीजल इंजन दो पावर ट्यूनिंग 132पीएस और 175पीएस में आएगा। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी। आरटीओ डॉक्युमेंट में कंफर्म हुआ है कि इसमें डीजल इंजन के साथ 4डब्ल्यूडी सिस्टम दिया जाएगा। इसके ऑफ-रोडिंग वेरिएंट 4एक्सप्लोर नाम से आएंगे।

Mahindra Scorpio N Exterior Detailed In 15 Pictures

लॉन्च के वक्त इसमें पेट्रोल-4डब्ल्यूडी का ऑप्शन शामिल नहीं करने के पीछे यह अनुमान लगाए जा रहे हैं कि शायद यह डीजल-4डब्ल्यूडी की तरह ग्राहकों को खींचने में कामयाब नहीं हो सकती है। कुछ ऐसा ही थार के साथ भी है। थार के डीजल इंजन वाले ऑफ-रोडर वेरिएंट की डिमांड पेट्रोल वर्जन से ज्यादा है। शायद यही वजह है कि कॉम्पैक्ट से लेकर मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट की कारें केवल डीजल पावरट्रेन में मिलती हैं। 

स्कॉर्पियो एन मौजूदा मॉडल से ज्यादा प्रीमियम होगी। इसमें सनरूफ, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री व्यू कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एड्रेनोक्स पावर्ड इंफोटनमेंट सिस्टम जैसे फीचर दिए जाएंगे।

यह एसयूवी कार 6 सीटर और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में आएगी। इसके 6 सीटर मॉडल में मिडिल रो में कैप्टन सीट मिलेंगी। आरटीओ डॉक्युमेंट के अनुसार यह एसयूवी चार वेरिएंट्सः जेड2, जेड4, जेड6 और जेड8 में मिलेगी। 

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को 27 जून को लॉन्च किया जाएगा और इसकी प्राइस 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। सेगमेंट में इसका कंपेरिजन टाटा हैरियर/सफारी, एमजी हेक्टर और हुंडई क्रेटा/अल्कजार से होगा। नई स्कॉर्पियो एन के साथ कंपनी इसके मौजूदा मॉडल को स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से बेचना जारी रखेगी।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा स्कॉर्पियो n पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
T
tenzin ugyen
Jun 25, 2022 12:40:26 PM

I m from Bhutan, so I would like 2b a patient n heard news of mahindra company launch new scorpios-N suv n bs6 getaway pikup, so would like waited n booking if mahindra compy launching market2bhutan.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    ट्रेंडिंगएसयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience