महिन्द्रा एक्सयूवी 500 का आॅटोेमेटिक वेरिएंट कल होगा लाॅन्च

प्रकाशित: नवंबर 24, 2015 07:45 pm । sumitमहिंद्रा एक्सयूवी500

  • 9 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mahindra XUV500

भारतीय कार निर्माता कंपनी महिन्द्रा अपनी पोपुलर एसयूवी एक्सयूवी 500 के आॅटोमेटिक वेरिएंट को कल लाॅन्च करेगी। महिन्द्रा कंपनी की ओर से आॅटोमैटिक वेरिएंट में टू-व्हील ड्राइव (2WD) और फोर-व्हील ड्राइव (AWD) फंक्शन देने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि महिन्द्रा ने यह कदम अपनी प्रतियोगी हुंडई क्रेटा से मुकाबला करने के लिए उठाया है।

उम्मीद है कि आॅटोमेटिक वेरिएंट की कीमत वर्तमान में मौजूद मेनुअल ट्रिम से करीब 50,000 रूपए अधिक होगी। एक्सयूवी 500 की अधिक कीमत का कारण इसका बड़ा साइज और इसमें दी गई दो एक्स्ट्रा सीटें हैं। देश में उपलब्ध एक्सयूवी 500 की कीमत 11.7-16.6 लाख रूपए (एक्सशोरूम, राजस्थान) है।

Mahindra XUV500

पावर की बात करें तो महिन्द्रा एक्सयूवी 500 आॅटोमेटिक वेरिएंट में पुराना 2.2-लीटर इंजन को ही पेश होगा जो 140 बीएचपी पावर के साथ ही 330 एनएम टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। महिन्द्रा की ओर से एक्सयूवी 500 के साथ 6-स्पीड आॅटोमेटिक गियर बाॅक्स दिए जाएंगी जो इससे पहले  महिन्द्रा स्काॅर्पियो में दिया जा चुका है।

जिस तरह हुंडई क्रेटा का आॅटोमेटिक वेरिएंट आॅटो मार्केट में सफलता की कहानी गढ़ने में सफल साबित हुआ है, उसी तरह अगर महिन्द्रा एक्सयूवी 500 का यह आॅटोमेटिक वेरिएंट भी कर पाने में सफल साबित होता है जो इसमें कोई अचरज नहीं होना चाहिए। इसका सबसे बड़ा कारण देश में दिनोदिन बढ़ती आॅटोमेटिक गियर बाॅक्स की मांग है, वहीं हालही में लाॅन्च हुई महिन्द्रा टीयूवी 300 के एएमटी वर्जन की बढ़ती मांग ने भी इस बात की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें :

अधिक पढ़ें : महिन्द्रा एक्सयूवी 500

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी500 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience