• लॉगिन / रजिस्टर

कोरोना वायरस से जंग : महिंद्रा करेगी सैनिटाइज़र्स का उत्पादन व जरूरतमंदो को देगी भोजन

संशोधित पर apr 07, 2020 10:11 am द्वारा stuti

  • 2646 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कोरोना वायरस महामारी के संकट में कई कार निर्माता कंपनियां विभिन्न तरीकों को अपनाकर मदद की ओर अग्रसर हो रही हैं। हाल ही में महिंद्रा ने COVID-19 रोगियों के लिए सस्ते वेंटिलेटर तैयार करने की घोषणा की थी। अब कंपनी गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की आपूर्ति करने का प्रयास कर रही है। साथ ही अधिक से अधिक सैनिटाइज़र का उत्पादन करने की भी पहल कर रही है।  

सैनिटाइज़र का प्रोडक्शन करने के लिए महिंद्रा ग्रुप (Mahindra) के गुजरात में स्थित एग्रीकल्चर केमिकल प्लांट को नियामक अधिकारियों से राज्य और केंद्र दोनों स्तर पर आवश्यक लाइसेंस भी प्राप्त हो चुके हैं। 

यह भी पढ़ें : मर्सिडीज तैयार करेगी 1500 बैड का आइसोलेशन वार्ड

आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले सप्ताह करीब 10 अलग-अलग स्थानों पर अपनी रसोईयां भी खोली हैं, जिससे जरूरतमंदों को भोजन प्राप्त हो सके। महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयंका के एक ट्वीट के अनुसार, ऑटो मेकर कंपनी महिंद्रा अब तक एक हफ्ते में 50,000 से अधिक भोजन और 10,000 राशन सप्लाई कर चुकी है। इसके अलावा कंपनी दूसरे लोगों को भी अपनी रसोई उपलब्ध करा रही है जो राहत प्रयासों के लिए किचन का उपयोग करना चाहते हैं। महिंद्रा की रसोई में एक दिन में करीब 10,000 भोजन के पैकेट तैयार किए जा सकते हैं। फूड सप्लाई के तहत भोजन के पैकेट और अनाज के पैकेट का वितरण भी शामिल है।

यह भी पढ़ें : कोरोना से जंग: भय के माहौल में आपके लिए कुछ राहत देने वाली खबरें

 

दुनियाभर के अन्य ऑटो ब्रांड भी COVID-19 महामारी से बचने के लिए अलग-अलग तरीकों को अपनाकर स्वास्थ्य संगठनों की सहायता कर रहे हैं। अधिक अपडेट के लिए कारदेखो से जुड़े रहें।

यह भी पढ़ें : अब लॉकडाउन समाप्त होने के बाद करा सकेंगे अपनी कार की सर्विस, ना करें वारंटी खत्म होने की चिंता

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?