• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में इंपोर्टेड लग्जरी एसयूवी जीप रैंगलर का प्रोडक्शन हुआ शुरू,क्या अब गिरेंगे इसके दाम?

प्रकाशित: फरवरी 23, 2021 06:43 pm । भानुजीप रैंगलर

  • 4468 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • जीप रैंगलर के पुणे स्थित रंजनगांव प्लांट में जीप रैंगलर का प्रोडक्श किया गया शुरू
  • 26 आउटलेट्स और जीप की करीब 60 डीलरशिप्स पर प्री बुकिंग भी की जा चुकी है शुरू
  • पहले की तरह रूबिकॉन और सहारा वेरिएंट्स में हो सकती है उपलब्ध
  • 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ 2.0 लीटर पेट्रोल इंंजन की दी जा सकती है चॉइस

जीप इंडिया ने पुणे स्थित रंजनगांव मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट में रैंगलर एसयूवी की असेंबलिंग शुरू कर दी है। इसके 2021 मॉडल को 15 मार्च के दिन लॉन्च किया जाएगा। कुछ डीलरशिप्स पर इस अपकमिंग कार की प्री बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है। पहली बार रैंगलर को भारत में तैयार किया जाएगा चूंकि पहले ये कार पूरी तरह से यहां इंपोर्ट कर बेची जा रही थी। 

जीप इंडिया अपनी वेबसाइट पर 2021 रैंगलर की झलक दिखा चुकी है। ये दो वेरिएंट्स: सहारा और रुबिकॉन में उपलब्ध होगी। चूंकि पहले ये कार भारत में इंपोर्ट कर बेची जा रही थी,ऐसे में इसकी कीमत काफी ज्यादा 63.94 लाख रुपये से लेकर 68.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)थी। अब भारत में ही इसकी असेंबलिंग किए जाने से इसकी कीमत औंधे मुंह गिरेगी और हो सकता है कि ये 40 लाख रुपये से भी कम प्राइस पर लॉन्च की जाए। उदाहरण के तौर पर जीप रैंगलर का अनलिमिटेड सहारा वेरिएंट 38,645 अमेरिकन डॉलर में बिक रहा है जो भारतीय मुद्रा के अनुसार 27.96 लाख रुपये है। 

इंपोर्टेड रैंगलर में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाता था जो कि 268 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम था। इस इंजन के साथ 8 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया था। अब रैंगलर 2021 में भी यही इंजन दिया जा सकता है और इसके साथ ही कंपनी 2.2 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी दे सकती है। रैंगलर में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है जिसमें लो और हाई मोड्स भी मौजूद हैं और इसके दोनों एक्सल्स पर डिफरेंशियल लॉक का फीचर भी आता है। 

भारत में तैयार होने वाली रैंगलर में पहले की तरह एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,पुश बटन स्टार्ट स्टॉप,ट्विन पॉड एनालॉग इंस्टरुमेंट क्लस्टर,ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल,एलईडी हेडलैंप्स,एंबिएंट लाइटिंग,वॉशेबल फ्लोर्स और साथ ही फ्रंट और साइड एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

रैंगलर के बाद जीप अपनी कंपास बेस्ड 7 सीटर एसयूवी भी उतारेगी जिसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से होगा। इसे 2021 के आखिर तक शोकेस किया जा सकता है। इसके बाद जीप मेड इन इंडिया ग्रांड शेरॉक को 2022 में लॉन्च कर सकती है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप रैंगलर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
D
daulat
Mar 9, 2021 10:43:15 PM

At 40lakh it would be a runaway success...

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?