• लॉगिन / रजिस्टर

एलजी और मेगना इंटरनेशनल के साथ मिलकर एपल ला सकती है इलेक्ट्रिक कार

प्रकाशित: अप्रैल 14, 2021 07:48 pm । सोनू

  • 1977 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पिछले कुछ समय से एपल की इलेक्ट्रिक कार को लेकर काफी खबरें आ रही हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट आई है कि एपल अपनी इलेक्ट्रिक कार के लिए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स और मेगना इंटरनेशनल के साथ जॉइंट वेंचर कर सकती है। कहा जा रहा है कि इस जॉइंट वेंचर को एलजी मेगना ई-पावरट्रेन नाम दिया जाएगा।

हाल ही में कोरिया के न्यूज आउटलेट को कुछ सूत्रों से पता था कि एपल और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स व मेगना इंटरनेशनल कॉन्ट्रेक्ट साइन करने के काफी करीब हैं। 

मेगना इंटरनेशन कनाडा की ऑटोमोटिव मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी है जो चेसिस से लेकर पूरी गाड़ी तक तैयार कर सकती है। वहीं एलजी को भी ऑटो इंडस्ट्री का अच्छा एक्सपीरियंस है। एलजी कंपनी टेस्ला और जनरल मोटर्स को कार की मोटर, बैटरी पैक व अन्य कंपोनेंट की सप्लाई करती है। सूत्रों का कहना है कि एलजी ग्रुप एपल कंपनी को पहले से ही पार्ट्स की सप्लाई कर रहा है, ऐसे में दोनों कंपनियों के बीच अच्छा वर्क एक्सपीरियंस भी है। 

एलजी-मेगना जॉइंट वेंचर जुलाई तक होने की उम्मीद लगाई जा रही है। 

एपल की तरफ से इलेक्ट्रिक कार के प्रोजेक्ट को लेकर अभी कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई है। वहीं एलजी ने भी इस बारे में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट देने से अभी मना कर दिया है। इससे पहले ऐसी अफवाहें भी आई थी कि एपल हुंडई ग्रुप के साथ मिलकर ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक कार उतार सकती है। हालांकि बाद में हुंडई ग्रुप ने एपल के साथ ऐसा समझौता होने से मना कर दिया था।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?