• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में लैंड रोवर लाएगी हाइब्रिड एसयूवी, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Apr 03, 2019 12:21 PM द्वारा Nikhil

  • 318 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जैगुआर लैंड रोवर ने भारत के लिए अपने इलेक्ट्रिक प्लान से पर्दा उठा दिया है। कंपनी की योजना 2020 तक ग्लोबल स्तर पर अपने सभी मॉडल के इलेक्ट्रिक वर्ज़न लॉन्च करने की है। इसके तहत कंपनी 2019 के अंत तक भारत में लैंड रोवर की एक हाइब्रिड कार लॉन्च करेगी। 

वर्तमान में, लैंड रोवर के ग्लोबल पोर्टफोलियो में दो कारें हैं, जो प्लग-इन हाइब्रिड क्षमता रखती हैं। इनमे रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट शामिल हैं। संभावना है कि कंपनी इन दोनों एसयूवी में से एक या दोनों को 2019 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। दोनों एसयूवी केवल इलेक्ट्रिक पावर पर लगभग 48 किमी तक चलने की क्षमता रखती है। 

यूनाइटेड किंगडम (यूके) में, रेंज रोवर के बेस वोग वेरिएंट की कीमत भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 75.18 लाख रुपए है। भारत में, इसी वेरिएंट की कीमत 1.8 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं, इसके प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत यूके में लगभग 80.25 लाख रुपए है। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि भारत में भी यही मॉडल लगभग 1.9-2 करोड़ रुपए में उपलब्ध होगा। हालांकि, इसकी सटीक कीमत लॉन्च होने वाले वेरिएंट पर निर्भर करेगी। 

2020 में जैगुआर लैंड रोवर भारत में अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च करेगी। यह जैगुआर आई-पेस का इलेक्ट्रिक वर्ज़न होगी।  

जैगुआर लैंड रोवर अकेली कंपनी नहीं है, जो भारत में इलेक्ट्रिक या प्लग-इन हाइब्रिड कार लॉन्च करने की योजना बना रही है। लेक्सस और वोल्वो जैसे लक्जरी कार निर्माता पहले से ही भारत में अपनी प्लग-इन हाइब्रिड कारें बेच रही है। इसके अलावा, ऑडी 2020 में अपनी ई-ट्रॉन कार लॉन्च करेगी। वहीं बीएमडब्ल्यू, पोर्श, वोल्वो और मर्सिडीज बेंज भी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक या हाइब्रिड कारें लॉन्च करेगी। 

यह भी पढ़ें: जगुआर ने 2019 एक्सई फेसलिफ्ट से उठाया पर्दा

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?