• लॉगिन / रजिस्टर

जगुआर ने 2019 एक्सई फेसलिफ्ट से उठाया पर्दा

संशोधित पर Feb 28, 2019 02:02 PM द्वारा Saransh for जगुआर एक्सई

  • 77 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2019 Jaguar XE

जगुआर ने एक्सई सेडान के फेसलिफ्ट वर्ज़न से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने नई एक्सई में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए है और नए फीचर भी जोड़े हैं। इसके फ्रंट में पतले एलईडी हैडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ दिए गए हैं। इसके अलावा फ्रंट में नई मैश पैटर्न वाली ग्रिल और नए डिज़ाइन का बंपर भी दिया गया है, जिसमें बड़े एयरडैम मिलते हैं। कुल मिलाकर इन बदलावों के चलते कार पहले से ज्यादा स्पोर्टी लग रही है। 

2019 Jaguar XE Facelift

कंपनी ने कार की साइड डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। इसे मौजूदा मॉडल के जैसा ही रखा गया है। उम्मीद की जा रही है कि भारत में लॉन्च होने वाली एक्सई में 18 इंच के अलॉय व्हील दिए जाएंगे। हालांकि ब्रिटेन में मिलने वाली नई एक्सई में 20 इंच के अलॉॅय व्हील का विकल्प भी मिलता है। फ्रंट की तरह कार के रियर में भी पतले एलईडी टेललैंप और नए डिज़ाइन का बम्पर दिया गया हैं, जो इसे पहले से ज्यादा स्पोर्टी बनाते हैं।

2019 Jaguar XE Facelift

नई एक्सई के केबिन लेआउट को मौजूदा मॉडल के जैसा ही रखा गया है। कंपनी ने इसमें 10-इंच का नया टच-प्रो डुओ इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लसटर दिया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम के नीचे एक और स्क्रीन दी गई है, जिसमें एयर कंडीशन और दूसरे फीचर के डिजिटल कंट्रोल स्विच मिलते हैं। इसके अलावा कंपनी ने इसमें नया गियरशिफ्ट लिवर भी दिया है। इसमें रोटरी ड्राइव सलेक्टर की जगह अब स्पोर्टशिफ्ट गियर सलेक्टर और जगुआरड्राइव कंट्रोल टॉगल स्विच दिए गए हैं। कार में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है। यह पहले से पतला है और इसके तीनों स्पोक पर मैटल फिनिशिंग दी गई है। 

2019 Jaguar XE Facelift

बात की जाए नई एक्सई के फीचर की तो, इसमें 6-एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और सनरूफ जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। साथ ही इसमें सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर क्लीयर साइट इनसाइड रियर व्यू मिरर (आईआरवीएम) भी दिया गया है। इसके तहत कार की रूफ पर लगे शार्क-फिन एंटीना में कैमरा फिट किया गया है, जो आईआरवीएम पर कैमरा फुटेज दिखता है। यह कैमरा 50-डिग्री तक का व्यू दिखाने में सक्षम है। इस आईआरवीएम को साधारण आईआरवीएम की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा ही सिस्टम 2018 में आई दूसरी जनरेशन इवोक में भी पेश किया जा चुका है। 

इसके अलावा नई जगुआर एक्सई में हैंडफ्री पार्किंग, वायरलैस मोबाइल चार्जिंग, हैड-अप डिस्प्ले, ड्राइवर कंडीशन मॉनीटर सिस्टम, एपल कारप्ले और एंड्राइड आॅटो कनेक्टिीविटी जैसे भी दिए गए हैं। 

2019 Jaguar XE Facelift

कंपनी ने नई एक्सई के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। यह मौजूदा मॉडल वाले 2.0-लीटर डीज़ल और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ही आएगी। इसका डीज़ल इंजन 180 पीएस/430 एमएम की पावर और टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका पेट्रोल इंजन दो अलग पावर ट्यूनिंग के साथ उपलब्ध हैं। इनमें पी250 और पी300 शामिल हैं, जो क्रमशः 250पीएस/365एनएम और 300पीएस/400एनएम की पावर और टॉर्क देते हैं। दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 2-व्हील ड्राइव और 4-व्हील ड्राइव दोनों विकल्पों में उपलब्ध हैं। 

उम्मीद में है कि कंपनी भारत में नई एक्सई को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्पों में उतारेगी। हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में इसके पी300 और 4-व्हील ड्राइव विकल्प को नहीं उतारा जाएगा। पी300 की जगह इसे मौजूदा मॉडल की तरह 200पीएस/320एनएम पावर ट्यूनिंग वाले 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जाएगा।   

2019 Jaguar XE Facelift

जगुआर नई एक्सई को यूके में लॉन्च कर चुकी है। भारत में इसे 2019 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च के बाद भारत में इसका मुकाबला मर्सिडीज़ बैंज़ सी क्लास, बीएमड्ब्ल्यू 3-सीरीज़ और अपकमिंग वॉल्वो एस60 से होगा। 

यह भी पढ़ें: कैमरे में कैद हुई नई बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज

द्वारा प्रकाशित

जगुआर एक्सई पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience