भारत में लैंबॉर्गिनी यूरूस का ग्रेफाइट कैप्सूल एडिशन हुआ लॉन्च,कीमत से नहीं उठा पर्दा

संशोधित: अगस्त 23, 2021 11:16 am | भानु | लैम्बॉर्गिनी यूरूस

  • 1513 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लैंबॉर्गिनी ने भारत में यूरूस का ग्रेफाइट कैप्सूल एडिशन लॉन्च किया है। मार्च 2021 में ही कंपनी ने इस कार का पर्ल कैप्सूल वर्जन भी लॉन्च किया था। 

ये ग्रेफाइट कैप्सूल एडिशन यूरूस के 2021 मॉडल पर बेस्ड है जिसकी डिलीवरी मार्च 2021 से ही मिलना शुरू हो गई थी। स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इस स्पेशल ​एडिशन में कंपनी ने कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं जिनमें मैट फिनिशिंग वाले कलर और दमदार लुक वाला एक्सटीरियर लुक शामिल है। इस कार में बियान्को मोनोसेरस (व्हाइट), नीरो नोक्टिस (ब्लैक), ग्रिगियो निंबस (सिल्वर), और ग्रिगियो केरेस (ग्रे) के ऑप्शंस दिए गए हैं। 

यह भी पढें:लैंबॉर्गिनी काउंटेक के 50 साल हुए पूरे,कंपनी ने पेश किया एक ज्यादा मॉर्डन स्पेशल एडिशन

इसके अलावा कंपनी ने इसके फ्रंट स्प्लिटर, डोर इंसर्ट और रियर स्पॉइलर के लिए भी अलग अलग कलर अरांसियो लियोनिस (ऑरेन्ज), अरांसियो ड्रायोप, गियालो टॉरस (येलो), और वर्डे स्कैंडल (ग्रीन)की चॉइस दी गई है। इस ग्रेफाइट कैप्सुल एडिशन में ब्लैक क्रोम ट्रीटमेंट वाले एग्जॉस्ट के साथ ब्लैक कलर के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। यदि आपको कुछ और कलर में ये एडिशन चा​हिए तो आप 16 कलर्स के ऑप्शन के साथ इसे कस्टमाइज भी करा सकते हैं। 

यूरूस ग्रेफाइट कैप्सुल के डैशबोर्ड पर डार्क कलर का एनोडाइज्ड एल्यूमिनियम ट्रिम और मैट फिनिश कार्बन फाइबर इंसर्ट्स समेत डोर पैनल्स दिए गए है। इसके अलावा लैंबॉर्गिनी ने इसमें एक्सटीरियर कलर से इंटीरियर को मैच करने के लिए सेंटर कंसोल, सीट स्टिचिंग और हेडरेस्ट पर कंपनी के लोगो पर एक्सटीरियर कलर वाली हाइ​लाइटिंग की है। पर्ल कैप्सुल मॉडल की तरह ग्रेफाइट कैप्सुल में वेंटिलेटेड अलाकांट्रा सीट्स भी दी गई है। 

यह भी पढ़ें:भारत में लॉन्च हुई ट्रैक फोकस्ड लैम्बोर्गिनी हुराकैन एसटीओ, जानें कीमत

मैकेनिकल पार्ट पर इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें रेगुलर मॉडल की तरह 4 लीटर ट्विन टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 650 पीएस की पावर और 850 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यूरूस ग्रेफाइट कैप्सुल की टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 3.6 सेकंड्स लगेंगे। इसमें ऑल व्हील ड्राइव सेटअप दिया गया है। 

कंपनी ने ग्रेफाइट कैप्सुल एडिशन की प्राइस से पर्दा नहीं उठाया है। इसकी प्राइस पर्ल कैप्सुल की प्राइस से 28 लाख रुपये ज्यादा रखी जा सकती है। यूरूस का मुकाबला ऑडी आरएस क्यू8,पोर्श केयेन टर्बो,बीएमडब्ल्यू एक्स5एम और बेंटले बेंत्यागा से है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैम्बॉर्गिनी यूरूस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience