• लॉगिन / रजिस्टर

किया सॉनेट के ऑफिशियल स्केच जारी, 7 अगस्त को प्रोडक्शन मॉडल से उठेगा पर्दा

संशोधित: अगस्त 07, 2020 03:08 pm | सोनू | किया सोनेट‎‌

  • 2477 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : किया मोटर्स ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है। किया सॉनेट की प्राइस, फीचर, इंजन स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

किया सॉनेट (Kia Sonet) के ऑफिशियल स्केच जारी किए गए हैं, इसके प्रोडक्शन मॉडल से 7 अगस्त को पर्दा उठेगा। स्केच में कंपनी ने इस अपकमिंग कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर की झलक दिखाई है।

कुछ समय पहले टेस्टिंग के दौरान इस कार के इंटीरियर की झलक देखी गई थी, अब ऑफिशियल स्केच से इसकी कई जानकारी कंफर्म हो गई है। सॉनेट में किया सेल्टोस जैसा डैशबोर्ड दिया गया है। इसमें सेल्टोस की तरह इंटीग्रेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो सेंट्रल डैशबोर्ड तक फैला हुआ है। इसमें 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो इस सेगमेंट में सबसे बड़ा होगा। इसके अलावा इसमें यूविओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और इससे सम्बन्धित फीचर भी मिलेंगे। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में डिजिटल स्पीडोमीटर भी दिया जाएगा, वहीं चर्चाएं हैं कि इसमें मल्टी-इंफोर्मेशन एलसीडी डिस्प्ले भी दी जा सकती है। इसके सेंटर कंसोल को ड्राइवर की तरफ झुका हुआ रखा गया है जिससे ड्राइवर को इसके फंक्शन एक्सेस करने में परेशानी नहीं होगी।

किया सॉनेट में वर्टिकल एसी वेंट दिए गए हैं, जिनमें से दो क्लाइमेंट कंट्रोल के दोनों तरफ लगे हैं। केबिन को प्रीमियम टच देने के लिए एसी वेंट पर डायमंड पेटर्न फिनिश दी गई है। क्लाइमेंट कंट्रोल और एसी वेंट के नीचे की तरफ दो टियर स्टोरेज ट्रे दी गई है। इनमें से ऊपर वाली वायरलैसस चार्जिंग पैड का काम कर सकती है। स्केच में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स पर भी डायमंड फिनिश दी गई है। इस छोटी एसयूवी कार में सेल्टोस की तरह साउंड मूड लाइटिंग, पैक ड्राइविंग और ट्रेक्शन मोड जैसे फीचर भी मिलेंगे।

इसके एक्सटीरियर डिजाइन की बात करें तो यह ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुए प्री-प्रोडक्शन मॉडल जैसी ही है। इसमें आगे की तरफ एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं, जो सिल्वर क्लेडिंग आउटलाइन के जरिए टाइगर नोज ग्रिल से जुड़े हुए हैं। इसकी ग्रिल में जिओमैट्रिक मैश पेटर्न दिया गया है। वहीं फॉग लैंप को वेंट जैसी डिजाइन दी गई है, जिन्हें बंपर के दोनों साइड में फिट किया गया है। इसके एयरडैम पर क्लेडिंग का इस्तेमाल हुआ है जो फ्रंट स्किड प्लेट से टच हुई है। कुल मिलाकर यह सभी कोम्बिनेशन इसमें स्पोर्टी अहसास लाते हैं। सेल्टोस की तरह इसमें भी दो वेरिएंट लाइनअप मिलेंगे। इसके जीटी बैजिंग वाले वेरिएंट की फ्रंट ग्रिल पर टेलटेल डिजाइन एलीमेंट का इस्तेमाल होगा।

कंपनी द्वारा जारी किए गए स्केच को देखकर हम अनुमान लगा सकते हैं कि इसका रियर बंपर थोड़ा ऊंचा होगा। इसमें कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह कनेक्टेड टेललैंप, रूफ स्पॉइलर और रूफ रेल्स मिलेंगी। स्केच को देखकर लग रहा है कि यह गाड़ी ड्यूल-टोन कलर में आएगी, इसकी रूफ ब्लैक कलर में होगी। तस्वीरों में फॉक्स एग्जॉस्ट टिप और रिफ्लेक्टर को भी देखा जा सकता है। 

किया की इस जल्द लॉन्च होने वाली कार में पैसेंजर की सुरक्षा के लिए हुंडई वेन्यू की तरह छह एयरबैग दिए जाएंगे। यह कार तीन इंजन 1.2 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल (83पीएस/114एनएम), 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (120पीएस/171एनएम) और 1.5 लीटर डीजल (100पीएस/240एनएम) ऑप्शन में मिलेगी। नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा जबकि टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

Kia Sonet To Get Seltos’ Diesel Automatic Powertrain?

किया सॉनेट कार को भारत में सितंबर तक लॉन्च किया जा सकता है। यहां इस गाड़ी की कीमत 7 लाख रुपये से 11.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस अपकमिंग कार के प्रति ग्राहकों की दिलचस्पी को देखते हुए कुछ डीलरशिप ने तो इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है, जहां से ग्राहक इसे 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से है।

यह भी पढ़ें : किया सॉनेट में मिल सकता है सेल्टोस जैसा डीजल-ऑटोमैटिक पावरट्रेन का कॉम्बिनेशन

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
D
damodar
Aug 3, 2020 2:33:24 PM

What will be the milage

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?