• लॉगिन / रजिस्टर

किया सॉनेट की बुकिंग हुई शुरू, महज इतने रुपये में करवा सकते हैं इस कार को बुक

संशोधित: अगस्त 07, 2020 03:10 pm | स्तुति | किया सोनेट‎‌

  • 3621 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : किया मोटर्स ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है। किया सॉनेट की प्राइस, फीचर, इंजन स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

  • किया की सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट को जीटी और टेक लाइन वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा।
  • इसमें तीन इंजन ऑप्शन 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल दिए जाएंगे।
  • इसकी फीचर लिस्ट में किया की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, 360 डिग्री कैमरा और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।
  • इसकी प्राइस 7 लाख रुपये से 11.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है।   

Kia Sonet concept

किया मोटर्स (Kia Motots) जल्द ही सॉनेट कार (Sonet) के साथ भारत के सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। इस कार से 7 अगस्त को पर्दा उठाया जाएगा। इस अपकमिंग कार के प्रति ग्राहकों की दिलचस्पी को दुखते हुए कंपनी के चुनिंदा डीलर्स ने इसकी बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक इसे 25,000 रुपए का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। अनुमान है कि कंपनी इस एसयूवी की ऑफिशियल बुकिंग शोकेस करने के बाद शुरू कर सकती है।  

Kia Sonet Interior Spied In GT Line Variant, Features Revealed

इससे पहले जारी हुई कुछ तस्वीरों से खुलासा हुआ है कि इस अपकमिंग कार का लुक ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुए कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी हद तक मिलता-जुलता होगा। टेस्टिंग के दौरान नज़र आई किया सॉनेट में कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही फ्रंट पर टाइगर नोज़ ग्रिल डिज़ाइन दखने को मिली थी। किया की इस सब-4 मीटर एसयूवी की फ्रंट प्रोफाइल बेहद आकर्षित करने वाली होगी। इस गाड़ी में आगे की तरफ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ एलईडी हेडलैंप्स दिए जाएंगे। वहीं, रियर साइड पर इसमें कनेक्टेड टेललैंप्स मिलेंगे।

इंटीरियर की बात करें तो इसका केबिन लेआउट सेल्टोस कार (Seltos) से इंस्पायर्ड है। इसके स्टीयरिंग व्हील की डिज़ाइन, कनेक्टेड स्क्रीन सेटअप और स्टीयरिंग व्हील के पास दिए गए कई सारे बटन सेल्टोस से एकदम मिलते-जुलते रखे गए हैं। इस 5-सीटर कार के जीटी लाइन वेरिएंट को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इससे हमें संकेत मिले हैं कि सेल्टोस की तरह ही सॉनेट को भी जीटी और टेक लाइन वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा। अनुमान है कि इसकी फीचर लिस्ट में युविओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स और सेगमेंट फर्स्ट 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।      

किया सॉनेट में तीन इंजन ऑप्शंस 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल (120 पीएस/171 एनएम), 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (83 पीएस/114 एनएम) और सेल्टोस वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन डिट्यून्ड करके (100 पीएस/240 एनएम) दिए जाएंगे। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसके नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। वहीं, इसके टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक और नया 6-स्पीड आईएमटी (क्लचलैस मैनुअल) का विकल्प रखा जाएगा। अनुमान है कि कंपनी इसमें डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सेल्टोस वाला 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दे सकती है।    

Kia Sonet concept

भारत में किया सॉनेट को सितंबर तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने फिलहाल इस एसयूवी की प्राइस का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि किया सॉनेट की प्राइस (Kia Sonet Price) 7 लाख रुपए से 11.5 लाख लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। सेगमेंट में इसका कम्पेरिज़न मारुति विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और हुंडई वेन्यू से होगा। इसके अलावा इसका मुकाबला रेनो काइगर, निसान मैग्नाइट और टोयोटा अर्बन क्रूज़र जैसी अपकमिंग कारों से भी होगा।

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?