• लॉगिन / रजिस्टर

किया सॉनेट में मिल सकता है सेल्टोस जैसा डीजल-ऑटोमैटिक पावरट्रेन का कॉम्बिनेशन

संशोधित: अगस्त 07, 2020 03:08 pm | भानु | किया सोनेट‎‌

  • 2258 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : किया मोटर्स ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है। किया सॉनेट की प्राइस, फीचर, इंजन स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

  • 7 अगस्त को किया सॉनेट से उठेगा पर्दा
  • हुंडई वेन्यू वाले मिलेंगे इंजन ऑप्शंस
  • इसमें दिया जा सकता है सेल्टोस जैसा डीजल-ऑटोमैटिक कॉम्बिनेशन
  • यदि ऐसा हुआ तो सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट की किसी कार में पहली बार देखने को मिलेगा ये कॉम्बिनेशन
  • सितंबर में हो सकती है लॉन्च, 7 लाख रुपये से 11.5 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है कीमत

भारत के सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में किया मोटर्स (Kia Motors) सॉनेट के साथ कदम रखेगी, जिससे 7 अगस्त को ग्लोबल प्रीमियर के तहत पर्दा उठेगा। इस कार को कई बार पूरे कवर के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और अब ये बात धीरे-धीरे साफ हो चली है कि इसमें हुंडई वेन्यू वाले इंजन ऑप्शंस दिए जाएंगे। हालांकि, इसके अलावा किया सॉनेट में डीजल-ऑटोमैटिक का कॉम्बिनेशन भी देखने को मिल सकता है जो कि वेन्यू में नहीं दिया गया है। 

किया मोटर्स की इस पहली सब-4 मीटर एसयूवी में  हुंडई वेन्यू वाले 1.2 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल (83पीएस/114एनएम), 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (120पीएस/171एनएम) और 1.5 लीटर डीजल (100पीएस/240एनएम) इंजन ऑप्शन मिलेंगे। नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा जबकि टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसमें दिया जाने वाला डीजल इंजन वेन्यू में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। वहीं ऑटोमैटिक यूनिट के तौर पर अपकमिंग सॉनेट में डीजल इंजन के साथ टॉर्क कन्वर्टर दिया जा सकता है जो कि सेल्टोस और क्रेटा में भी दिया गया है। 

वर्तमान में सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प केवल टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी300 में दिया गया है। इस सेगमेंट में किया सॉनेट पहली ऐसी कार होगी जिसमें डीजल इंजन के साथ टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का ऑप्शन मिलेगा। इससे इस कार को अच्छी खासी डिमांड मिल सकती है। चूंकि अब सॉनेट की अनऑफिशियल बुकिंग शुरू हो गई है, ऐसे में कुछ डीलरशिप्स इसके डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की बुकिंग भी ले रहे हैं। इससे ये तो साबित हो जाता है कि 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक का कॉम्बिनेशन रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: किया सॉनेट की बुकिंग हुई शुरू, महज इतने रुपये में करवा सकते हैं इस कार को बुक

लीक हुई तस्वीरों के माध्यम से ये भी पता चला है कि सॉनेट एसयूवी भी किया सेल्टोस की तरह टेक लाइन और जीटी लाइन वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। इसके टॉप वेरिएंट में सेल्टोस जैसा डैशबोर्ड लेआउट दिया गया है जहां इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डैशबोर्ड तक पहुंच रहा है। वहीं यहां 10.25 इंच का यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। इसके अलावा सॉनेट में फ्रंट पार्किंग सेंसर्स और सेगमेंट फर्स्ट 360 डिग्री पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान दिखा किया सॉनेट बेस वेरिएंट का इंटीरियर, जानिए क्या मिलेगा इस कार में खास

किया सॉनेट को सितंबर से शुरु होने जा रहे त्यौहारी सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इसकी प्राइस 7 लाख रुपये से लेकर 11.5 लाख रुपये के बीच रख सकती है। इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से होगा।

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?