• लॉगिन / रजिस्टर

लॉन्च से पहले नज़र आया किया सॉनेट का आईएमटी क्लचलैस मैनुअल वेरिएंट

प्रकाशित: अगस्त 10, 2020 07:06 pm । स्तुतिकिया सोनेट‎‌

  • 2732 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • सॉनेट को 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन क्लचलैस मैनुअल सेटअप के साथ पहली बार देखा गया है।  
  • वेन्यू की तरह ही इसके आईएमटी वेरिएंट की प्राइस मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट्स के मुकाबले 20,000 रूपए ज्यादा रखी जा सकती है। 
  • इसके अलावा इसके टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जाएगा।
  • भारत में किया सॉनेट को अगस्त के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।  इसकी शुरूआती प्राइस 7 लाख रूपए रखी जा सकती है।  

किया (Kia) ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट (Sonet) के प्रोडक्शन वर्जन से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुछ दिनों ही पर्दा उठाया है। कंपनी ने अभी तक इसके पावरट्रेन ऑप्शंस का ऑफिशियल तौर पर खुलासा किया था। अब इस अपकमिंग कार के क्लचलैस मैनुअल वेरिएंट की तस्वीरें पहली बार सामने आई हैं। अनुमान है कि भारत में किया सॉनेट को अगस्त के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।  

सॉनेट एसयूवी में हुंडई वेन्यू वाला ही इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (आईएमटी) दिया जाएगा। यह 6-स्पीड मैन्युअल शिफ्टर है जो बिना क्लच पैडल के साथ आता है।  आईएमटी टेक्नोलॉजी मैनुअल ट्रांसमिशन और कन्वेंशनल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच एक मिड-वे पॉइंट है। यह एएमटी सेटअप की तुलना में ज्यादा अफोर्डेबल विकल्प है। इस 5-सीटर कार में आईएमटी ट्रांन्समिशन ऑप्शन को केवल 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ दिया जाएगा। इसके अलावा इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलेगा। यहां जानें कैसे काम करता है आईएमटी ट्रांसमिशन

यह भी पढ़ें :  इमेज गैलरी: तस्वीरों के ज़रिए किया सॉनेट के एक्सटीरियर पर डालें बारीकी से नजर

बता दें कि सबसे पहले वेन्यू को आईएमटी टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है। आईएमटी से लैस वेन्यू की प्राइस मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के मुकाबले 24,000 रूपए ज्यादा रखी गई है।  वहीं, डीसीटी ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत मैनुअल वेरिएंट की तुलना में 50,000 रूपए ज्यादा है। इस वेरिएंट में साइड और कर्टेन एयरबैग्स, स्प्लिट फोल्डिंग रियर सीट, रियर फोल्डआउट आर्मरेस्ट, लैदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स की कमी रखी गई है।  अनुमान है कि किया सॉनेट के टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस वेरिएंट्स की प्राइस भी वेन्यू के जैसी ही रखी जा सकती है। बता दें कि सॉनेट में टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल, आईएमटी और डीसीटी जैसे ट्रांसमिशन ऑप्शंस मिलेंगे।  

इसके अलावा इस अपकमिंग कार में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन भी दिए जाएंगे। सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर सॉनेट में डीजल इंजन के साथ सेल्टोस वाला 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर दिया जाएगा।

तस्वीरों में नज़र आई सॉनेट को सेल्टोस की तरह ही पंची ऑरेंज कलर ऑप्शन के साथ देखा गया है। यह जीटी लाइन वेरिएंट है,  उम्मीद है कि यह इसका टॉप वेरिएंट हो सकता है। इसमें वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट्स, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा सॉनेट की फीचर लिस्ट में युविओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटो एसी सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ड्राइविंग मोड दिए जाएंगे। 

अनुमान है कि किया सॉनेट को अगस्त के अंत या फिर सितंबर के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। इसकी प्राइस 7 लाख रूपए से 12.5 लाख रूपए के बीच रखी जा सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा से है। इसके अलावा इसका कम्पेरिज़न निसान मैग्नाइट और रेनो काईगर जैसी अपकमिंग कारों से भी है।  

यह भी पढ़ें :  किया सॉनेट इंटीरियर इमेज गैलरी: तस्वीरों के माध्यम से देखिए इस छोटी एसयूवी के केबिन का पूरा लुक

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?