• लॉगिन / रजिस्टर

तस्वीरों से जानिये कैसा होगा किया सेल्टोस का इंटीरियर

प्रकाशित पर Aug 12, 2019 07:26 PM द्वारा Stuti for किया सेल्टोस

  • 812 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया मोटर्स 22 अगस्त को अपनी सेल्टोस एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह एक 4x2 कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर, निसान किक्स और रेनो कैप्चर जैसी कारों से होगा। भारतीय बाजार में इसे दो वेरिएंट: 'टेक लाइन' और 'जीटी लाइन' में उतारा जाएगा। यहां हमने तस्वीरों के जरिए कार के इंटीरियर को प्रदर्शित किया है:-



जीटी लाइन वेरिएंट के केबिन में स्टीयरिंग व्हील और सीटों पर रेड कलर स्टिचिंग मिलेगी। इसके अलावा कार की ड्यूल-टोन सीटों पर 'जीटी लाइन' बैजिंग भी दी गई है। इसके अलावा जीटी लाइन में ऑल-ब्लैक केबिन का विकल्प भी मिलेगा जो इसे स्पोर्टी लुक देती है। कार में मेटल फिनिश एबीसी पैडल्स भी दिए गए हैं। दोनों वेरिएंट में अलग-अलग सीट कवर मिलेंगे। टेक लाइन वेरिएंट की सीटों पर 'सेल्टोस' बैजिंग मिलेगी। 



दोनों ही वेरिएंट्स के फीचर में काफी अंतर है। टेक लाइन की तुलना में जीटी लाइन वेरिएंट ज्यादा फीचर्स के साथ आएगा। टेकलाइन वेरिएंट की तुलना में जीटी लाइन वेरिएंट में साइड और कर्टेन एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ब्लांड व्यू मॉनिटर सिस्टम, हेड-अप-डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स अतिरिक्त दिए गए हैं। 

डैशबोर्ड 


सेल्टोस में ब्लैक-व्हाइट कलर का ड्यूल टोन डैशबोर्ड दिया गया है। इसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो युवीओ कनेक्ट टेक्नोलॉजी से लैस होगा। इसमें किसी मर्सिडीज़ बेंज कार की तरह इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर यूनिट को एक ही हाउसिंग में दिया गया है। जीटी व टेक लाइन के टॉप सब-वेरिएंट में 8-स्पीकर वाला बोस साउंड सिस्टम भी दिया गया है।

स्टीयरिंग व्हील 

कार में फ्लैट-बॉटम 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जिससे इसे स्पोर्टी लुक मिलता है। इसपर ऑडियो सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एमआईडी, क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स को कंट्रोल करने के लिए कंट्रोल स्विच दिए गए हैं। इसके अलावा जीटी लाइन वेरिएंट में स्टीयरिंग व्हील के निचले हिस्से पर 'जीटी' और टेकलाइन वेरिएंट में 'सेल्टोस' की बैजिंग मिलती है। 

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 

किया सेल्टोस में एनालॉग स्पीडोमीटर और टेकोमीटर दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के बीच में 7-इंच की कलर मल्टी-इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले दी गई है। इसपर विभिन्न जानकारियां देखी जा सकती है। साथ ही टर्न करते समय एमआईडी में अपनी लेन के दोनों ओर का व्यू भी देखा जा सकता है। 

हेड-अप-डिस्प्ले 

सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर किया सेल्टोस में 8-इंच की हेड-अप-डिस्प्ले भी मिलेगी, जिसपर कार की स्पीड और नेविगेशन से जुड़ी जानकारियां और निर्देश देखे जा सकेंगे। 

इंफोटेनमेंट सिस्टम 

किया सेल्टोस में सेगमेंट का सबसे बड़ा (10.25-इंच) फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह हुंडई वेन्यू की तरह 34 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आएगा, जिसे कंपनी ने 'यूवीओ' कनेक्ट नाम दिया है। 

फ्रंट सीटें

सेल्टोस की सीटों के किनारें थोड़े ऊबरे हुए है जिससे पैसेंजर को बेहतर ग्रिप मिल सकें। इसके अलावा टेक लाइन की सीटों पर हनीकांब पेटर्न दिए गए हैं। यह ऑफ-वाइट कलर में आती हैं। वहीं, जीटी लाइन की सीटें ड्यूल-टोन कलर में आती हैं जिन पर हॉरिजॉन्टल पैटर्न (सीधी लाइनें) और रेड स्टिचिंग दी गई हैं। सेल्टोस की ड्राइवर सीट इलेक्ट्रिकल रूप से एडजस्ट की जा सकती है। साथ ही इसकी फ्रंट सीटों में वेंटिलेशन फंक्शन भी मिलता है।

रियर सीट

सेल्टोस की रियर सीट पर तीन एडजस्टेबल हेडरेस्ट दिए गए हैं। हालांकि, बीच में बैठने वाले पैसेंजर के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट की कमी है।

एयर प्योरीफायर और रियर एसी वेंट 

सेल्टोस में रियर पैसेंजर की सुविधा हेतु भी अलग से एसी वेंट दिया गया है। हालांकि, इसमें ब्लोअर कंट्रोल स्विच नहीं मिलता है। इसके अलावा कार में एयर की क्वालिटी बेहतर बनाये रखने के लिए इसमें स्मार्ट एयर प्योरीफायर का फीचर दिया गया है। इसे यूवीओ मोबाइल एप्लिकेशन और इंफोटेनमेंट द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है। एयर प्योरीफायर से जुड़ी जानकारी और एयर क्वालिटी इंडेक्स के लिए इसमें रियर एसी वेंट के ऊपरी सिरे डिजिटल डिस्प्ले भी दी गई है। 

आर्मरेस्ट

फ्रंट और रेयर पैसेंजर्स के लिए कार में आर्मरेस्ट दी मिलता है। फ्रंट आर्मरेस्ट के नीचे छोटा स्टोरेज स्पेस दिया गया है। वहीं, रियर आर्मरेस्ट में दो कप होल्डर्स मिलते हैं।    

सनरूफ

सेल्टोस एसयूवी में सनरूफ का फीचर भी दिया गया है।

सनशेड 

किया की इस कार की रियर विंडो पर मैनुअल सनशेड भी मिलते हैं जो धूप से बचाव करने में सहायक है। 

बूटस्पेस

सेल्टोस में 433 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। रेनो डस्टर के बाद यह सेगमेंट में सबसे ज्यादा बूटस्पेस की पेशकश करती है। 

साथ ही पढ़ें: 

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

3 कमेंट्स
1
n
navneet singh
Aug 12, 2019 7:41:59 PM

What are the prices expected for Kia seltos

    जवाब
    Write a Reply
    1
    V
    vijay patel
    Aug 11, 2019 10:26:51 PM

    It's all Depend on what price range KIA Launch in PAN India

      जवाब
      Write a Reply
      1
      A
      archana luke
      Aug 11, 2019 9:02:18 PM

      Its my dream car...love it.

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?
        New
        CarDekho Web App
        CarDekho Web App

        0 MB Storage, 2x faster experience