• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में लॉन्च हो सकती है 'किया' पिकांटो स्पोर्ट

प्रकाशित: फरवरी 12, 2016 05:16 pm । manishहुंडई आई10

  • 19 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Kia Picanto

हुंडई मोटर्स के स्वामित्व वाली कोरियन कंपनी ‘किया’ भी भारतीय बाजार में उतरने को लेकर काफी उत्साहित है। अटकलें हैं कि कंपनी आंध्र प्रदेश को अपना प्रोडक्शन बेस बनाएगी। अगर ऐसा हुआ तो पूरी उम्मीद है कि कंपनी अपनी हैचबैक पिकांटो और कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पोर्टएज़ को भी भारतीय बाजार में उतारेगी।

ऑटोकार से बातचीत में किया मोटर्स कॉरपोरेशन के माइकल चो ने कहा कि ‘भविष्य में इंजनों की बढ़ती मांग को देखते हुए हम प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए कई देशों का मूल्यांकन कर रहे हैं। इनमें भारत भी शामिल है। हालांकि इस बारे में अभी कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया है।’

Kia Sportage

बात करें पिकांटो की तो यह 5-डोर हैचबेक कार है। यह हुंडई की आई-10 से मिलती-जुलती है। नेक्स्ट जनरेशन पिकांटो को फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2015 में दिखाया गया था। यह चौथे जनरेशन की कार है। संभावना है कि भारत आने वाली कार में हुंडई इयॉन और ग्रैंड आई-10 जैसे 1 लीटर और 1.2 लीटर के इंजन दिए जा सकते हैं। चर्चाएं ये भी है कि कंपनी पिकांटो स्पोर्ट वेरिएंट को भी यहां ला सकती है। इसमें हुंडई आई-10 की तरह 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प देखने को मिलेगा। बात करें किया स्पोर्टएज़ की तो यहां इसका मुकाबला रेनो डस्टर और फोर्ड ईकोस्पोर्ट से होगा।

यह भी पढ़ें :

ये है हुंडई की नई ट्यूसॉन, पांच साल बाद भारत में हुआ कमबैक

सोर्सः आॅटो कार इंडिया

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई आई10 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?