किया सेल्टोस और कार्निवल के कुछ वेरिएंट्स हुए बंद

प्रकाशित: फरवरी 18, 2022 11:14 am । सोनूकिया सेल्टोस

  • 831 व्यूज़
  • Write a कमेंट

kia seltos

  • बंद हुए वेरिएंट्स की बुकिंग भी रोक दी गई है।
  • कंपनी ने इन वेरिएंट्स को बंद करने की कोई वजह नहीं बताई है।
  • सेल्टोस एचटीके प्लस डीजल-ऑटो में 1.5 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ट्रांसमिशन दिया गया था।
  • किया की लग्जरी एमपीवी में 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है।

हमारे सूत्रों से पता चला है कि किया मोटर ने सेल्टोस एचटीके प्लस डीजल-ऑटोमेटिक और कार्निवल के बेस मॉडल प्रीमियम 7-सीटर को बंद कर दिया है। कंपनी ने इन वेरिएंट को बंद करने की वजह नहीं बताई है, लेकिन कहा जा रहा है कि शायद कम डिमांड के चलते कंपनी ने इन वेरिएंट्स को बंद किया है। जब हमने डीलर से इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि 19 फरवरी से इन वेरिएंट की बुकिंग नहीं ली जाएगी।

kia seltos

इससे पहले जनवरी में भी किआ मोटर ने कार्निवल के कुछ वेरिएंट बंद किए थे। इसके अलावा कंपनी ने सोनेट और सेल्टोस कार के कुछ एक्सटीरियर कलर ऑप्शन भी बंद किए थे।

किआ सेल्टोस एचटीके प्लस डीजल-ऑटोमेटिक वेरिएंट की प्राइस 14.25 लाख रुपये जबकि कार्निवल प्रीमियम 7-सीटर वेरिएंट की कीमत 25.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) थी। ये वेरिएंट बंद होने के बाद अब सेल्टोस के एचटी लाइन वेरिएंट्स में डीजल-ऑटो कॉम्बिनेशन नहीं मिलेगी। ग्राहकों को अब टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस में डीजल-ऑटोमेटिक कॉम्बिनेशन मिलेगा जिसकी प्राइस 17.95 लाख रुपये है जो बंद हो चुके वेरिएंट से करीब 3.7 लाख रुपये ज्यादा है। वहीं दूसरी तरफ कार्निवल एमपीवी की बात करें तो अब प्रेस्टीज 7 सीटर इसका नया बेस वेरिएंट है जिसकी कीमत 29.99 लाख रुपये है जो प्रीमियम 7-सीटर से करीब 4.5 लाख रुपये ज्यादा है।

kia seltos

सेल्टोस एचटीके प्लस डीजल-ऑटो वेरिएंट में 1.5 लीटर डीजल इंजन (115पीएस/250एनएम), 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स के साथ दिया गया था। एचटीके प्लस वेरिएंट में 16 इंच अलॉय व्हील, 8 इंच टचस्क्रीन सिस्टम और पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर दिए गए थे।

कार्निवल कार केवल 2.2 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। यह इंजन 200 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें केवल 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसके बंद हो चुके प्रीमियम वेरिएंट में थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 18 इंच अलॉय व्हील, 8 इंच टचस्क्रीन और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर दिए हैं।

यह भी पढ़ें : फेसलिफ्ट किया सेल्टोस फिर टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, मिलेंगे पहले से ज्यादा फीचर्स

भारत में किया सेल्टोस की प्राइस 9.95 लाख से 18.19 लाख रुपये और कार्निवल की कीमत 29.99 लाख से 34.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। सेल्टोस का कंपेरिजन स्कोडा कुशाक, एमजी एस्टर, हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर, मारुति एस-क्रॉस और फोक्सवैगन टाइगन से है। वहीं कार्निवल को टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से ज्यादा प्रीमियम ऑप्शन के रूप में चुना जा सकता है।

यह भी देखें: किआ सेल्टोस ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • किया सेल्टोस
  • किया कार्निवल
बड़ी बचत !!
30% की बचत करें! पुरानी किया कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध किया सेल्टोस के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience