• लॉगिन / रजिस्टर

क्या खासियतें समाई हैं जीप कंपास में, जानिये यहां

प्रकाशित: जुलाई 19, 2017 04:21 pm । raunakजीप कंपास 2017-2021

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जीप की पहली मेड-इन-इंडिया एसयूवी कंपास लॉन्चिंग के काफी करीब है, जैसे-जैसे इसकी लॉन्चिंग के दिन नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे इसकी चर्चाएं तेज हो रही हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि स्थानीय स्तर पर बनी होने की वजह से कंपनी इसे आक्रामक कीमत पर उतारेगी। क्या खासियतें समाई हैं मेड-इन-इंडिया जीप कंपास में, जानेंगे यहां...

कंपास के बारे में...

मेड-इन-इंडिया जीप कंपास के प्रोडक्शन वर्जन को पहली बार अप्रैल 2017 में दुनिया के सामने लाया गया था। इसे फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) के रंजनगांव स्थित प्लांट में तैयार किया जा रहा है। इस प्लांट में एफसीए ने 1800 करोड़ रूपए का निवेश किया था, यहां केवल राइट-हैंड-ड्राइव वाली कंपास बनाई जा रही है, इसे भारत में उतारने के अलावा जापान और ब्रिटेन में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा।

Jeep Compass

लॉन्चिंग और बुकिंग

कंपास एसयूवी 31 जुलाई 2017 को लॉन्च होगी। इसकी बुकिंग शुरू हुए करीब एक महीना हो गया है, इसे 50,000 रूपए में बुक किया जा सकता है। दिलचस्प बात ये है कि कंपास एसयूवी को शुरू के तीन दिनों में ही 1,000 से ज्यादा बुकिंग मिल गई थी।

संभावित कीमत

कंपास एसयूवी को काफी हद तक स्थानीय स्तर पर तैयार किया गया है, कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 18 लाख से 25 लाख रूपए के बीच हो सकती है।

कद-काठी

मुकाबला

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कंपास का मुकाबला टाटा हैक्सा, महिन्द्रा एक्सयूवी500, हुंडई ट्यूसॉन और होंडा सीआर-वी से होगा। अगले साल इसके मुकाबले में पांचवी जनरेशन की होंडा सीआर-वी और स्कोडा कारॉक भी आ जाएगी।

2018 Honda CR-V

इंजन और गियरबॉक्स

Jeep Compass

कंपास एसयूवी में दो इंजनों का विकल्प मिलेगा, पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर का टर्बाे मल्टीएयर2 इंजन आएगा, जो 162 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा, इस में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। डीज़ल वेरिएंट में 2.0 लीटर का मल्टीजेट2 इंजन आएगा, जो 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा, यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। डीज़ल वेरिएंट में ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी मिलेगा।

वेरिएंट

कंपास एसयूवी तीन वेरिएंट स्पोर्ट (बेस), लॉन्गिट्यूड और लिमिटेड (टॉप) में मिलेगी।

किस वेरिएंट में मिलेगा कौन सा इंजन, जानिये यहां...

  • 1.4 लीटर मल्टीएयर2 पेट्रोल: स्पोर्ट, लिमिटेड और लिमिटेड (ओ)
  • 2.0 लीटर मल्टीजेट 2 डीज़ल: स्पोर्ट, लॉन्गिट्यूड, लॉन्गिट्यूड (ओ), लिमिटेड और लिमिटेड (ओ)

Jeep Compass

यह भी पढें : जीप कंपास के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौन से फीचर, यहां जानिये...

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप कंपास 2017-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?