• लॉगिन / रजिस्टर

जानिये, जीप कंपास से जुड़ी पांच अहम बातें

प्रकाशित पर Aug 01, 2017 07:28 PM द्वारा Raunak for जीप कंपास

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Jeep Compass

जीप की पहली मेड-इन-इंडिया एसयूवी कंपास लॉन्च हो गई है, इसकी शुरूआती कीमत 14.95 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। कीमत के मोर्चे पर यह टाटा हैक्सा और महिन्द्रा एक्सयूवी500 को टक्कर देगी। यहां हम लाए हैं जीप कंपास से जुड़ी वो पांच अहम बातें जो कई मामलों में इसे बनाती है कुछ खास और अलग...

1. किफायती दाम

कंपास एसयूवी की कीमत ने सभी को चौंका दिया है, इसकी वजह ये है कि कंपनी ने सभी की उम्मीदों से परे इसे काफी कम दाम पर उतारा है। कीमत के मोर्चे पर यह अमेरिका में उपलब्ध जीप कंपास के आसपास है, यहां की कीमत भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 13.45 लाख रूपए (20,995 डॉलर) है।

भारत में कंपास की शुरूआती कीमत 14.95 लाख रूपए है, इस मामले में यह हुंडई ट्यूसॉन से करीब तीन लाख रूपए सस्ती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि रेनो की जल्द ही लॉन्च होने वाली कैप्चर एसयूवी की कीमत भी जीप कंपास की कीमत के आसपास हो सकती है।

2. ब्रांड वैल्यू

जीप, दूसरी कंपनियों की कीमत में ज्यादा फीचर वाले प्रोडक्ट उतारती है, यही वजह है कि जीप की ब्रांड वैल्यू ज्यादा है। भारतीय बाजार में ग्रैंड चेरोकी कंपनी की लग्ज़री पेशकश है और कंपास इसका बेबी अवतार है। ग्रैंड चेरोकी की कीमत 75 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि कम बजट वालों के लिए कंपास अच्छा विकल्प होगी।

2017 Jeep Grand Cherokee

3. पावरफुल इंजन

कंपास एसयूवी के पेट्रोल और डीज़ल इंजन में पावरफुल डायरेक्ट-इंजेक्टेड टर्बोचार्ज्ड फीचर दिया गया है, इस वजह से इसके इंजन ज्यादा पावरफुल है। कंपास के पेट्रोल वेरिएंट में 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है, जो 162 पीएस की पावर देता है। डीज़ल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन लगा है, जो 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, जबकि पेट्रोल में 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया है।

4. दमदार ऑफरोडिंग क्षमता

जीप को ऑफ-रोडर एसयूवी तैयार करने के लिए जाना है और कंपास भी इस मामले में अलग नहीं है। ऑफ रोडिंग के मामले में ये दूसरी कंपनियों की एसयूवी से आगे है। इस में ऑटो, स्नो और सेंड/मड मोड और जीप एक्टिव ड्राइव 4x4 के साथ सिलेक्ट-टेरेन सिस्टम दिया गया है। इन मोड के जरिये हर रास्ते के मुताबिक एसयूवी के इंजन, पावर और दूसरी सेटिंग को बदला जा सकता है।

Jeep Compass

5. मोटर सर्विस

लॉन्चिंग के दौरान जीप ने कंपास की आफ्टर सेल्स और सर्विस के लिए एफसीए के मशहूर मोपर ब्रांड की जानकारी दी थी, मोपर को इंडियन ऑटो एक्सपो-2016 में पहली बार पेश किया गया था।

FCA Mopar

भारत में फिलहाल मोपर के 48 ऑथोराइज्ड वर्कशॉप हैं, कंपास के लिए कंपनी एक लाख किलोमीटर या तीन साल की वारंटी, तीन साल का रोड साइड असिस्टेंस और 24/7 मोपर सपोर्ट सर्विस फ्री दे रही है। 15,000 किमी या एक साल जो भी पहले हो, में कार की सर्विस होगी। इसके अलावा मोपर मैंटेनेंस पैकज, टायर और बैटरी केयर का ऑफर भी दिया जा रहा है। अगर आप चाहें तो मोपर वारंटी को भी बढ़वा सकते हैं।

यह भी पढें : क्या खासियतें समाई हैं जीप कंपास में, जानिये यहां

द्वारा प्रकाशित

जीप कंपास पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?