• लॉगिन / रजिस्टर

जगुआर एक्सई एसवी प्रोजेक्ट 8 से उठा पर्दा

प्रकाशित पर Jun 29, 2017 01:32 PM द्वारा Rachit Shad for जगुआर एक्सई

  • 5 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जगुआर ने एक्सई एसवी प्रोजेक्ट 8 से पर्दा उठा दिया है, यह अभी तक की सबसे पावरफुल जगुआर है, इसे आप रेसट्रैक के अलावा सड़क पर भी दौड़ा पाएंगे। फूर्ती के मामले में इस ने जगुआर की 1992 से 1994 के बीच आई एक्सजे220 सुपरकार को भी पीछे छोड़ दिया है।

जगुआर एक्सई एसवी प्रोजेक्ट 8 को कंपनी की स्पेशल व्हीकल ऑपरेशन (एसवीओ) टीम ने डिजायन किया है, इसे एक्सई सेडान पर तैयार किया गया है, इस में रेंज रोवर एसवी ऑटोबायोग्राफी डायनामिक वाला इंजन नई पावर ट्यूनिंग के साथ दिया गया है।

कंपनी का कहना है कि एक्सई एसवी प्रोजेक्ट 8 में यह इंजन 600 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क देगा, किसी भी तरह के रास्तों को पार करने के लिए इस में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम और 8-स्पीड क्विकशिफ्ट ट्रांसमिशन, पैडल शिफ्टर्स के साथ दिया गया है। 0 से 100 की रफ्तार पाने में इसे महज 3.3 सेकंड लगते हैं, इस मामले में यह एक्सजे220 से 0.3 सेकंड तेज है।

इस में जगुआर का नया कार्बन सिरेमिक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इस में एफ1-स्टाइल सिलिकन नाइट्राइड सिरेमिक व्हील बीयरिंग भी आएगा, जो कि सड़क पर दौड़नी वाली कार में पहली बार इस्तेमाल होगा।

कंपनी ने घोषणा की है कि वह एसवी प्रोजेक्ट 8 को शुक्रवार यानी 30 जून को दुनिया के सामने लाएगी, दुनियाभर में इसकी केवल 300 यूनिट ही बेची जाएगी, भारतीय ग्राहकों को यह छोड़ा मायूस कर सकती है, इसकी वजह है कि ये सिर्फ लेफ्ट-हैंड-ड्राइव वर्जन में ही मिलेगी। एक्सई एसवी प्रोजेक्ट 8 की एसेंबलिंग ब्रिटेन स्थित एसवीओ के नए टेक्निकल सेंटर में होगी।

द्वारा प्रकाशित

जगुआर एक्सई पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?