जीप ने पेश किया कंपास ट्रेलहॉक का भारतीय वर्ज़न

प्रकाशित: जून 04, 2019 07:34 pm । भानुजीप कंपास 2017-2021

  • 845 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जीप इन दिनों कंपास एसयूवी के आॅफ-रोडिंग वर्जन, ट्रेलहॉक को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्च से पहले कंपनी ने इस कार से पर्दा उठा दिया है। कार को जुलाई 2019 तक लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इसे डीलरशिप पर शोकेस के लिए रखा जाएगा।

जीप कंपास ट्रेलहॉक में रेग्युलर मॉडल वाला 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। मगर, अप्रैल 2020 से लागू होने जा रहे बीएस6 उत्सर्जन मानदंड के चलते इसे अपग्रेड किया गया है। यह इंजन 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। अपग्रेड होने के बाद इंजन की पावर 3 पीएस तक गिर गई है जबकि टॉर्क पर कोई असर नहीं पड़ा है। इस इंजन के साथ 9-स्पीड आॅटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। जबकि जीप कंपास डीजल में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

जीप कंपास ट्रेलहॉक में नया एक्टिव ड्राइव 4x4 सिस्टम दिया गया है। इस सिस्टम के साथ लो रेंज गियरबॉक्स, हिल डिसेंट कंट्रोल और टैरेन सिस्टम में नया रॉक मोड जैसे फीचर दिए गए हैं। जीप कंपास के रेग्युलर मॉडल में भी 4-व्हील ड्राइव और टैरेन सिस्टम मिलता है। लेकिन, इसमें उपर बताए गए फीचर्स का अभाव है।

नए गियरबॉक्स और एक बेहतर 4-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ कंपास के ट्रेलहॉक में अपडेट फ्रंट और रियर बंपर, ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस और बेहतर वॉटर वेडिंग कैपेसिटी मिलेगी। जीप ने कार की आॅफ-रोडिंग प्रवृति को देखते हुए इसमें अंडर बॉडी स्किड प्लेट, आॅल टैरेन टायर और आॅल वेदर फ्लोर मैट्स दिए हैं।

मैकेनिकल अपडेट के अलावा जीप ने ट्रेलहॉक को रेग्युलर मॉडल से कुछ अलग दिखाने के लिए इसके लुक्स पर भी काफी काम किया है। कार के बोनट पर मैट ब्लैक कलर का स्टीकर भी दिया गया है, ताकि चढाई वाले रास्तो पर ड्राइवर को सनलाइट रिफ्लेक्शन से बचाया जा सकें। इसके अलावा, कंपनी ने फ्रंट ग्रिल, फॉगलैंप और विंडोलाइन पर गन मैटल फिनिशिंग भी दी है। साइड प्रोफाइल की बात करें तो फ्रंट फैंडर पर 'ट्रेल रेटेड' की बैजिंग, ब्लैक कलर के आउटसाइड रियरव्यू मिरर और 17-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

कार के पिछले हिस्से पर रेड कलर का टो-हुक और 'ट्रेलहॉक' की बैजिंग दी गई है।

जीप कंपास ट्रेलहॉक के केबिन में रेड-कलर का एक्सेंट दिए गया है। इसमें रेग्युलर कंपास के टॉप वेरिएंट (लिमिटेड प्लस) के समान फीचर्स दिए गए है। इसमें एपल कारप्ले और एंड्रॉयड आॅटो कनेक्टिविटी वाला 8.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, ड्यूल जोन एसी, 6-एयरबैग और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे कई मॉडर्न फीचर्स शामिल हैं।

जैसा की उपर बताया गया है, कंपास ट्रेलहॉक इस साल जुलाई तक बाजार में आएगी। जीप कंपास ट्रेलहॉक की कीमत 25 लाख रुपये से ज्यादा रहने की संभावना है। वर्तमान में जीप कंपास का टॉप वेरिएंट 4X4 लिमिटेड प्लस 23.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है।

साथ ही पढ़ें: एमजी मोटर्स ने शुरू की हेक्टर एसयूवी की बुकिंग, 50,000 रुपये में कराएं बुक

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप कंपास 2017-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience