जगुआर एक्सएफ व एक्सई को मिली 5-स्टार रैंकिंग, देखें वीडियो

प्रकाशित: दिसंबर 02, 2015 08:03 pm । raunakजगुआर एक्सएफ

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जगुआर के नए एक्सएफ व एक्सई मॉडल को यूरो एनसीएपी 2015 सेफ्टी टेस्ट में 5-स्टार रैंकिंग मिली है। नई एक्सएफ को व्यस्क यात्रियों (एडल्ट पैसेंजर्स सेफ्टी) की सुरक्षा के लिए 92 प्रतिशत और बच्चों की सुरक्षा ( चाइल्ड सेफ्टी) के लिए 84 प्रतिशत अंक मिले हैं। वहीं,  सामने से गुजरने वाले पैदल यात्री की सुरक्षा (पेडेस्ट्रियन सेफ्टी) और सेफ्टी असिस्टेंट सिस्टम के लिए एक्सएफ को क्रमशः 80 व 83 प्रतिशत अंक मिले हैं।

इसी तरह, एक्सई को एडल्ट सेफ्टी के लिए 92 प्रतिशत और चाइल्ड सेफ्ट के लिए 82 प्रतिशत अंक मिले हैं। पेडेस्ट्रियन सेफ्टी और सेफ्टी असिस्टेंट सिस्टम के लिए क्रमशः 81 व 82 प्रतिशत अंक मिले हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए जगुआर एक्सई, एक्सएफ, एफ-पेस के व्हीकल लाइन डाइरेक्टर केविन स्ट्राइड ने बताया कि ‘ दोनों मॉडल्स में हमने कहीं पर भी जरा सा समझौता नहीं किया है। कार की सुरक्षा पर भी उतना ज्यादा ही ध्यान दिया गया है जितना हम कार की डायनामिक्स, परफॉरमेंस औऱ कार्यकुशलता पर देते आए हैं। सुरक्षा को लेकर हमारे अपने पैमाने दूसरे कानूनी मानकों और कंज्यूमर टेस्ट के मुकाबले कहीं ज्यादा कड़े हैं। बात चाहे एल्यूमिनियम अलॉय बॉडी से बने स्ट्रक्चर की हो या फिर ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम की, हमने इन मॉडल्स में वर्ल्ड क्लास सेफ्टी फीचर्स देने की कोशिश की है।’

एक्सई व एक्सएफ दोनों मॉडल के निर्माण में जगुआर के नए एल्यूमिनियम आर्किटेक्चर प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया गया है। जो वजन में हल्का है और ज्यादा मजबूत भी है।इसके अलावा दोनों ही मॉडल में ड्राइवर व पैसेंज़र एयरबैग, साइड व कर्टन एयरबैग के अलावा, डायनामिक स्टैब्लिटी कंट्रोल,  ट्रैक्शन कंट्रोल,  इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट,  लेन डिपार्चर वॉर्निंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और अडेपटिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे कई अहम और एडवांस सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।

अधिक पढ़ें : स्पाईड कैमरों में कैद हुई जगुआर एक्सई

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जगुआर एक्सएफ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience