• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

टेस्ला माॅडल एक्स को मिला फेसलिफ्ट अपडेट, जल्द भारत में भी लॉन्च हो सकती है ये इलेक्ट्रिक कार

प्रकाशित: जनवरी 29, 2021 11:24 am । भानुटेस्ला मॉडल एक्स

  • 2016 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tesla Model X

  • अमेरिका में 89,990 डाॅलर से लेकर 1,19,990 डाॅलर रखी गई  है टेस्ला माॅडल एक्स की प्राइस 
  • नए प्लेड वेरिएंट ने ली परफाॅर्मेंस वेरिएंट की जगह जो है ज्यादा पावरफुल और ज्यादा रेंज वाला
  • इसके केबिन में को मिला है नया डिजाइन जिसमें दिए गए हैं एयरप्लेन स्टाइल स्टीयरिंग व्हील और 17 इंच टचस्क्रीन यूनिट जैसे फीचर्स
  • बाॅडी शेप में किया गया है हल्का बदलाव और दिए गए हैं नए अलाॅय व्हील्स
  • भारत में जल्द लाॅन्च हो सकती है टेस्ला माॅडल एक्स

पूरी दुनिया में टेस्ला कंपनी की माॅडल एक्स इलेक्ट्रिक कार काफी पाॅपुलर है। ये एक 7 सीटर क्राॅसओवर एसयूवी है। ग्राहकों को इसमें दिए गए फाल्कन विंड डोर्स काफी पसंद आते हैं। टेस्ला ने अब माॅडल एक्स के फेसलिफ्ट अवतार से पर्दा उठा दिया है जिसकी अमेरिका में प्राइस 89,990 डाॅलर से लेकर 119,990 डाॅलर के बीच रखी गई है। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर प्रोफाइल में काफी कम बदलाव किए हैं वहीं केबिन को पूरी तरह से बदल दिया है। 

Tesla Model X

टेस्ला माॅडल एक्स 2021 में परफाॅर्मेंस वेरिएंट की जगह अब नया प्लेड वेरिएंट पेश किया गया है। इस नए वेरिएंट में 3 इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 1020 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम है। इससे पहले परफाॅर्मेंस वेरिएंट का आउटपुट 870 पीएस था। परफाॅर्मेंस वेरिएंट को 0 से 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 2.5 सेकंड का समय लगता था और इसकी टाॅप स्पीड 262 किलोमीटर प्रति घंटा थी। वहीं अब नए प्लेड वेरिएंट की रेंज 547 किलोमीटर होगी। 

यह भी पढ़ेंःटेस्ला ने बनाया नया रिकॉर्ड, तैयार की अब तक की सबसे फुर्तीली और लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार

टेस्ला माॅडल एक्स के बेस वेरिएंट लाॅन्ग रेंज को बंद नहीं किया गया है जिसकी रेंज 579 किलोमीटर है। इस वेरिएंट का आउटपुट 670 पीएस है जिसे 0 से 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 3.8 सेकंड का समय लगता है। 

काॅस्मैटिक बदलावों की बात की जाए तो अब इस इलेक्ट्रिक कार में नए अलाॅय व्हील्स दिए गए हैं और बंपर के शेप को थोड़ा बदला गया है। वहीं केबिन के अंदर एकदम नई डिजाइन का डैशबोर्ड दिया गया है। फीचर अपग्रेड्स के तौर पर माॅडल एक्स 2021 में ट्रैकबाॅल टाइप स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स के साथ नया एयरप्लेन स्टाइल वाला रेक्टेंगुलर शेप का स्टीयरिंग व्हील, पोर्ट्रेट लेआउट के साथ 17 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्विन वायरलैस चार्जिंग पैड्स, इनबिल्ट गेम्स और एप्स के साथ रियर पैसेंजर्स के लिए एडिशनल 8 इंच की डिस्प्ले और 22 स्पीकर वाला 960 वाॅट का ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ेंःजानिए टेस्ला कारों की 5 खास बातें जो भारतीय ग्राहकों को आएंगी काफी पसंद

टेस्ला माॅडल एक्स में दिया गया सबसे खास फीचर सेमी ऑटोनाॅमस ऑटोपायलट टेक्नोलाॅजी है। इस सिस्टम में पार्किंग असिस्ट, कार समन, ऑटोपायलट में नेविगेशन, ऑटो लेन चेंज, 360 डिग्री कैमरा और ऑटोनाॅमस ब्रेकिंग जैसे फीचर्स मौजूद है। 

Tesla Model X

टेस्ला भारतीय बाजार में माॅडल 3 के साथ एंट्री करने के लिए तैयार है। भारत में माॅडल एक्स को भी कंपनी द्वारा लाॅन्च किया जा सकता है। यदि कंपनी की कारों को यहां अच्छा रिस्पाॅन्स मिलता है तो फिर इनका प्रोडक्शन यहीं शुरू किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ेंः टेस्ला मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार : जानिए इससे जुड़ी हर वो बात जिसे जानना चाहेंगे आप

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टेस्ला मॉडल एक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?