• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई वरना टर्बो पेट्रोल ऑन-रोड कितना माइलेज देती है, जानिए यहां

प्रकाशित: अगस्त 31, 2020 12:39 pm । स्तुतिहुंडई वरना

  • 3461 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई वरना फेसलिफ्ट (Hyundai Verna Facelift) भारत में लॉन्च हो चुकी है। इसमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल समेत तीन नए इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं। फेसलिफ्ट वरना में टर्बो-पेट्रोल इंजन का ऑप्शन केवल टॉप वेरिएंट एसएक्स (ओ) में दिया गया है। यही इंजन वेन्यू के टर्बो वेरिएंट में भी दिया है, जिसका आउटपुट फिगर 120 पीएस और 172 एनएम है। वरना टर्बो में इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स (ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन) का ऑप्शन दिया गया है। वरना के ऑन रोड माइलेज का टेस्ट करने के लिए हाल ही में हमने इस सेडान के टर्बोचार्ज्ड वेरिएंट को चलाकर देखा है। तो क्या रहे इसके नतीजे, ये जानेंगे यहां:- 

इंजन 

1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल 

पावर 

120 पीएस 

टॉर्क 

172 एनएम 

ट्रांसमिशन 

7-स्पीड डीसीटी

एआरएआई माइलेज 

19.2 किलोमीटर प्रति लीटर

टेस्टेड माइलेज (सिटी)

12.25 किलोमीटर प्रति लीटर

टेस्टेड माइलेज (हाइवे)

18.04 किलोमीटर प्रति लीटर

हमारे टेस्ट में वरना टर्बो पेट्रोल का माइलेज कंपनी के बताए आंकड़ों को छूने में सक्षम नहीं रहा। सिटी में तो यह कंपनी के आंकड़ों से काफी कम रहा जबकि हाईवे पर इसके माइलेज फिगर में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिला। हाइवे पर इसका ऑन-रोड माइलेज 18.04 किलोमीटर प्रति लीटर रहा। 

यह भी पढ़ें : 2020 हुंडई वरना टर्बो पेट्रोल Vs रेगुलर वेरिएंट : जानिए इनमें है कितना अंतर

हमने वरना टर्बो को तीन अलग-अलग ड्राइविंग पैटर्न पर भी चलाकर देखा, जिसके नतीजे कुछ इस प्रकार रहे:- 

माइलेज

सिटी : हाइवे  (50:50)

सिटी : हाइवे (25:75)

सिटी : हाइवे (75:25)

 

14.59  किलोमीटर प्रति लीटर

16.13  किलोमीटर प्रति लीटर

13.31  किलोमीटर प्रति लीटर

अगर आप ज्यादा समय सिटी ड्राइव में बिताते हैं तो यह गाड़ी आपको लगभग 13 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम होगी। वहीं, आप सिटी में कम जबकि हाईवे राइडिंग में ज्यादा वक्त बिताते हैं तो आपको यह सेडान इससे 3 किलोमीटर ज्यादा यानी 16.13 किमी. प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। यदि आपका आवागमन हाईवे और सिटी के बीच समान रूप से बंटा हुआ है तो ऐसे में वरना टर्बो पेट्रोल वेरिएंट लगभग 14.59 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज निकाल सकती है।

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि गाड़ी का माइलेज, ड्राइविंग की स्थिति, कार की कंडिशन और ड्राइविंग पैटर्न पर निर्भर करता है, ऐसे में आपके परिणाम हमसे भिन्न हो सकते हैं। यदि आपके पास भी वरना टर्बो पेट्रोल कार है तो नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में अपने अनुभव को जरूर साझा करें।

यह भी पढ़ें : 2020 वरना फेसलिफ्ट पेट्रोल सीवीटी: फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

द्वारा प्रकाशित

हुंडई वरना पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?