• लॉगिन / रजिस्टर

नई क्रेटा का करें इंतज़ार या खरीदें मौजूदा मॉडल, क्योंकि मिल रही है भारी छूट

Published On feb 27, 2020 05:05 pm By bhanu for हुंडई क्रेटा

  • 8412 Views
  • Write a comment

बिना किसी बदलाव और सेगमेंट में नई-नई कारों के आने के बावजूद क्रेटा एसयूवी हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। अपने आकर्षक डिज़ाइन, फीचर्स और बहुत सारे पावरट्रेन ऑप्शंस के चलते ग्राहकों को ये कार काफी पसंद आती है। हुंडई मोटर्स ने अब क्रेटा एसयूवी (Creta Suv) को जनरेशन अपडेट दे दिया है जिसे 17 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। 

क्रेटा के मौजूदा मॉडल के मुकाबले न्यू जनरेशन मॉडल का डिज़ाइन पूरी तरह से अलग और नया होगा, इसे एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसके अलावा नई क्रेटा (New Creta) में फीचर लिस्ट को भी अपग्रेड किया गया है और इसमें बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेडेड इंजन का ऑप्शन मिलेगा। नई क्रेटा के बारे में इतना जानने के बाद ग्राहकों के मन में यह सवाल ज़रूर उठ रहे होंगे कि क्या उन्हें यह कार खरीदनी चाहिए? या फिर इसका मौजूदा मॉडल खरीदना चाहिए जिसपर कंपनी 1.15 लाख रुपये की भारी छूट दे रही है? 

ऐसे में ग्राहकों की सहूलियत के लिए हमने दोनों कारों के बीच एक कंपेरिज़न किया है जिससे अपकमिंग 2020 क्रेटा या फिर इसका मौजूदा मॉडल खरीदने के बारे में निर्णय करने में आसानी रहेगी। 

Kia Seltos vs Hyundai Creta vs Nissan Kicks vs Renault Captur: Which SUV Offers More Space?

फर्स्ट जनरेशन हुंडई क्रेटा: स्टाइलिंग, ​भारी डिस्काउंट, ज्यादा पावर और टॉर्क देने वाले इंजन के लिए खरीदें ये कार

हुंडई क्रेटा को एक परफैक्ट अर्बन एसयूवी कहा जाता है। इसकी फीचर लिस्ट काफी लंबी है और इंजन भी काफी दमदार हैं। यदि आप काफी समय से क्रेटा खरीदने की योजना बना रहे थे और आपको ऐसा लगता है कि अब वो समय आ गया है तो यही सबसे अच्छा समय है इसे खरीदने का। 

बीएस4 क्रेटा (Hyundai Creta BS4) के बचे हुए स्टॉक पर कंपनी 1.15 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है जो इस गाड़ी पर दिया जा रहा अब तक का सबसे बेस्ट ऑफर है। एक और बात जो नई क्रेटा के बदले इसके मौजूदा मॉडल को खरीदने पर ज्यादा ज़ोर देती है वो ये कि नई क्रेटा में किया सेल्टोस वाला 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलने जा रहा है जिसके कारण इसके टॉप वेरिएंट की प्राइस 17.29 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है। नई क्रेटा में दिया जाने वाला 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीज़ल इंजन इसके मौजूदा मॉडल में दिए गए 1.6 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन से कम पावरफुल होगा।

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले सामने आया 2020 हुंडई क्रेटा का इंटीरियर

यदि आप अक्सर लॉन्ग ट्रिप पर जाते रहते हैं और पांच साल से ज्यादा तक क्रेटा रखना चाहते हैं तो इस केस में क्रेटा का मौजूदा मॉडल आपके लिए फिट बैठता है। इसकी मौजूदा कीमत के हिसाब से इसमें काफी सारे अच्छे फीचर्स मौजूद हैं। इनमें एलईडी डीआरएल से लैस बाय प्रोजेक्टर हैडलैंप, वेंटिलेटेड सीट्स, सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, 6 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, रियर एसी वेंट्स, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 7.0 इंच टचस्क्रीन, 6 एयरबैग और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैंं। 

2020 Hyundai Creta India Launch Confirmed For March 17

2020 हुंडई क्रेटा: स्टाइलिश लुक, प्रीमियम फीचर लिस्ट, टर्बो पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक ऑप्शंस के लिए 17 मार्च तक ​का किया जा सकता है इंतजार

नई हुंडई क्रेटा में स्पिल्ट हेडलैंप सेटअप, उभरे हुए फेंडर जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। वहीं माना जा रहा है कि इसका केबिन ज्यादा प्रीमियम होगा। न्यू जनरेशन क्रेटा  में नए डिज़ाइन का स्टीयरिंग व्हील, बड़ी सनरूफ और 10.25 इंच की टचस्क्रीन जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। 

2020 Hyundai Creta Interior Teased Ahead Of March 17 Launch

इसके अलावा क्रेटा 2020 (Hyundai Creta 2020) में ज्यादा एडवांस इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लू लिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और ई-पार्किंग ब्रेक समेत मौजूदा मॉडल की तरह वायरलैस चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार में मौजूदा मॉडल वाले ही सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। 

2020 Hyundai Creta Interior Teased Ahead Of March 17 Launch

2020 हुंडई क्रेटा (2020 Hyundai Creta) में किया सेल्टोस (Kia Seltos) वाले 1.5-लीटर बीएस6 पेट्रोल (115पीएस/144एनएम) और डीजल इंजन (115पीएस/250एनएम) मिलेंगे। इसके अलावा, इसमें सेल्टोस वाला 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (140पीएस/242एनएम) भी मिलेगा। सेल्टोस की तरह इसमें भी इंजन के साथ सीवीटी, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। 

नई हुंडई क्रेटा की शुरूआती कीमत इसके मौजूदा मॉडल के ही समान रहने की संभावना है, मगर इसके टॉप वेरिएंट पहले से कई ज्यादा महंगे हो सकते हैं। बता दें कि वर्तमान में इसके मौजूदा मॉडल की प्राइस 10 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि 15.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक पहुंचती है। 

तो कौनसी कार चुनें!

हमारी राय में यदि आप हर दो या तीन साल में अपनी कार बदलते रहते हैं तो आपको नई क्रेटा का इंतज़ार करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के 'किंग खान' शाहरुख की फेवरेट कार का नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप!

Published by

हुंडई क्रेटा पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
P
pankaj mahalungkar
Mar 6, 2020 11:48:49 PM

yes Kia Seltos GTX+ AT Compare with New Creta GTX+ AT

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    amitabh suman
    Feb 27, 2020 2:07:12 PM

    Hi, I reside in Karnataka. And I am wondering if you guys can arrange SX O Petrol (Red or Orange) Creta BS4 for me? Dealers here in Bangalore do not have any stock!

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News
      • हुंडई क्रेटा
      • किया सेल्टोस

      Similar cars to compare & consider

      Ex-showroom Price New Delhi
      • Trending
      • Recent
      ×
      आपका शहर कौन सा है?