दिल्ली में गड्ढे में गिरी हुंडई ग्रैंड आई10, यहां देखिए क्या है पूरा मामला

संशोधित: जुलाई 20, 2021 08:13 pm | सोनू | हुंडई ग्रैंड आई10 निओस

  • 2470 व्यूज़
  • Write a कमेंट

दिल्ली में सड़क के बीचों बीच एक गड्ढ़े में पुलिस वाले की ग्रैंड आई10 हैचबैक के गिरने का मामला सामने आया है। दिल्ली में भारी बारिश के चलते सड़क पर यह कार के साइज का सिंकहोल बन गया था और उसमें गाड़ी समा गई। पिछले महीने मुंबई में भी एक ऐसी घटना घटी थी जिसमें रेजिडेंसियल पार्किंग में खड़ी हुंडई वेन्यू गड्ढ़े में धंस गई थी। अच्छी बात ये रही कि हादसे के वक्त गाड़ी में कोई नहीं था।

दिल्ली वाली घटना की बात करें तो यह द्वारका एरिया की है। इस घटना के वक्त कार में पैसेंजर सवार था। गाड़ी को गड्ढ़े में गिरता देख वह तुरंत ब्रेक लगाकर रियर विंडस्क्रीन को तोड़कर बाहर निकल गया जिससे उसे चोट नहीं आई। इस हादसे में कार का फ्रंट बंपर और कुछ अन्य जगह से बॉडी डेमेज हुई है। तस्वीर को देखकर यह कह पाना अभी सही नहीं है कि गाड़ी के इलेक्ट्रिक सिस्टम में कोई खराबी आई है या नहीं। कार का इंश्योरेंस किया हुआ है जिससे गाड़ी के मालिक को पूरा नुकसान नहीं हुआ है। कार इंश्योरेंस पॉलिसी प्राकृतिक और मानव निर्मित आपदाओं से होने वाले आर्थिक नुकसान से बचाती है। आप इंश्योरेंसदेखो से महज 5 मिनट में ऑनलाइन पॉलिसी ले सकते हैं।

कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि द्वारका सेक्टर 18 में रोड के नीचे चल रही सीवरेज लाइन की वजह से यह सिंकहोल हुआ है। हादसे के पास वाली ही जगह पर एक खुला नाला है जिसके ओवरफ्लो होने के बाद पानी सड़क पर आ सकता था और उससे हादसे के स्थान वाली डामर सड़क का मलबा गिला होकर गिर सकता था।

एक्सपर्ट का कहना है कि लंबे समय तक सूखा रहने के बाद जब ज्यादा वर्षा होती है तब सिंकहोल बनने की संभावनाएं रहती है। तेज गर्मी से सड़क पर दरारें आ जाती है जो हमें दिखाई नहीं देती और फिर जोरदार वर्षा से ऊपर की कमजोर स्तह धंस जाती है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience