2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो का बेस वेरिएंट टेस्टिंग के दौरान आया नज़र, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: मई 12, 2022 01:12 pm । स्तुतिमहिंद्रा स्कॉर्पियो n

  • 1567 व्यूज़
  • Write a कमेंट

mahindra scorpio 2022

  • 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो के बेस वेरिएंट को ड्यूल बैरेल हैलोजन हेडलैंप्स और व्हील कवर के साथ देखा गया है। इसमें डीआरएल्स नहीं दी गई हैं।  

  • इस वेरिएंट के इंटीरियर को ड्यूल-टोन ब्लैक/ब्राउन कलर थीम के साथ देखा गया है जिससे संकेत मिलते हैं कि इसे इसमें स्टैंडर्ड दिया जा सकता है। 

  • यह गाड़ी 6-सीटर और 7-सीटर लेआउट में आएगी। 

  • नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में 2.2-लीटर डीजल और 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए जाएंगे।  

  • इस अपकमिंग कार में फोर-व्हील-ड्राइव ऑप्शनल मिलेगा।

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो के बेस डीजल वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। महिंद्रा ने अपनी तीसरी जनरेशन की स्कॉर्पियो का टीज़र हाल ही में जारी किया था। भारत में इस एसयूवी कार को जून में लॉन्च किया जा सकता है। 

mahindra scorpio 2022

तस्वीरों में नज़र आ रहे इसके बेस वेरिएंट को ड्यूल बैरेल हैलोजन हेडलैंप और व्हील कवर के साथ देखा गया है। कैमरे में कैद हुए इस मॉडल में एलईडी डीआरएल्स का अभाव है, लेकिन इसके लिए इसमें बंपर पर कटआउट जरूर दिया गया है। साइड प्रोफाइल पर गौर करें इसमें दी गई बॉडी क्लैडिंग नज़र आती है। इसमें बंपर पर भी बॉडी क्लैडिंग दी गई है। हालांकि, इसे एंट्री लेवल वेरिएंट में बॉडी कलर में शायद नहीं दिया जाएगा। ऐसा ही मौजूदा मॉडल के बेस वेरिएंट एस3+ में भी देखा जा सकता है। 

फोटोज़ में नज़र आ रहे इस मॉडल में ओआरवीएम्स पर टर्न इंडिकेटर्स, रूफ रेल्स, साइड स्टेप और रियर वाइपर/वॉशर को भी देखा जा सकता है। हमें लगता है यह फीचर्स इसमें स्टैंडर्ड मिलेंगे।

तस्वीरों में नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के बेस वेरिएंट के इंटीरियर की भी झलक देखने को मिली है। फोटोज़ में पहले नज़र आए टॉप वेरिएंट की तरह ही इसके केबिन में भी ड्यूल-टोन ब्लैक/ब्राउन कलर थीम दी गई है। अनुमान है कि यह कलर थीम इसके सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दी जा सकती है। 

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो 6-सीटर और 7-सीटर लेआउट में आएगी। अब तक जारी हुई तस्वीरों और टीज़र से यह कन्फर्म कहा जा सकता है कि इसमें एलईडी हेडलैंप्स, सिक्वेन्शियल टर्न इंडिकेटर्स, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रूफ-माउंटेड स्पीकर, वायरलैस चार्जिंग, ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, सिंगल पेन सनरूफ, एक्सयूवी700 वाला फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और ऑटो इंजन आइडल-स्टार्ट स्टॉप दिया जाएगा।  

2022 Mahindra Scorpio: What To Expect

(टॉप वेरिएंट की तस्वीर रेफरेंस के लिए)

पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें कई सारे एयरबैग्स, 360-डिग्री कैमरा, ट्रेक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट/डिसेंट कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) दिए जा सकते हैं। 

इसमें थार और एक्सयूवी 700 वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। हालांकि, इसमें इसे ट्यून करके पेश किया जाएगा। कैमरे में कैद हुए इस बेस वेरिएंट को 130 पीएस स्टिकर के साथ देखा गया है जिससे संकेत मिलते हैं कि इसके लोअर वेरिएंट्स में थार वाला डीजल इंजन दिया जा सकता है। वहीं, इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को अलग-अलग पावर ट्यूनिंग के साथ शायद ही पेश किया जाएगा। यह इंजन 150 पीएस से 200 पीएस के बीच की पावर जनरेट करने में सक्षम हो सकता है।   

इन दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ऑप्शंस स्टैंडर्ड दिए जाएंगे। इसमें रियर-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन स्टैंडर्ड मिलेगा, जबकि फोर-व्हील-ड्राइव इसमें ऑप्शनल दिया जाएगा। 

भारत में 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की प्राइस 10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, निसान किक्स, स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन से होगा।

यह भी पढ़ें : टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक और नेक्सन ईवी मैक्स में क्या है अंतर, जानेंगे यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा स्कॉर्पियो n पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience