सुजुकी स्विफ्ट जनरेशन 4 माॅडल के पहले स्पाय शाॅट्स ऑनलाइन हुए लीक, जानिए कब होगी लाॅन्च

प्रकाशित: जुलाई 28, 2022 02:40 pm । भानुमारुति स्विफ्ट

  • 4850 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2023 Suzuki Swift

  • पूरी तरह से नया होगा इसका डिजाइन मगर शेप में नहीं होगा बदलाव
  • अब दरवाजों पर ही नजर आएंगे डोर हैंडल्स और सी पिलर भी नजर आएगा सीधा
  • बलेनो वाला 9 इंच टचस्क्रीन और हेड्सअप डिस्प्ले का फीचर नजर आ सकता है इसमें 
  • 2023 स्विफ्ट के इंडियन वर्जन में 90 पीएस की पावर देने वाले 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ इसबार दिया जा सकता है माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलाॅजी का फीचर

सुजुकी ने स्विफ्ट हैचबैक के जनरेशन 4 माॅडल की टेस्टिंग शुरू कर दी है जिसके लेटेस्ट स्पाय शाॅट्स सामने आए हैं। सबसे पहले इस कार को 2022 के आखिर तक  जापान में लाॅन्च किया जाएगा। अभी भारत में इसका जनरेशन 3 माॅडल बिक्री के लिए उपलब्ध है जिसे 2021 में एक फेसलिफ्ट अपडेट दिया गया था। 

2023 Suzuki Swift

टेस्टिंग के दौरान नजर आया माॅडल पूरी तरह से कवर किया हुआ था मगर इसका साइड प्रोफाइल मौजूदा माॅडल जैसा ही नजर आ रहा है। इसके फ्रंट में चैड़ी ग्रिल नजर आ सकती है जिसके दोनों ओर हेडलाइट सेटअप और बंपर पर बड़े एयरडैम मौजूद हो सकते हैं। 

2023 Suzuki Swift side

2023 स्विफ्ट स्लोपिंग रूफलाइन को देखा जा सकता है। इसके अलावा सुजुकी ने रियर डोर हैंडल्स को सी पिलर से हटाकर वापस से दरवाजों पर ही पोजिशन कर दिया है। इसके रियर पोर्शन में फ्लेयर्ड हाॅन्चेज, बूट लिड के दोनों ओर टेललैंप्स और हैवी बंपर नजर आ रहा है। 

न्यू जनरेशन मारुति स्विफ्ट के इंटीरियर की तो कोई तस्वीर अभी सामने नहीं आई है मगर माना जा रहा है कि जनरेशन 4 माॅडल में बलेनो फेसलिफ्ट वाला 9 इंच टचस्क्रीन और हेड्स अप डिस्प्ले का फीचर दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें पहले की तरह क्रूज कंट्रोल,ऑटोमैटिक एसी और कनेक्टेड कार टेक्नोलाॅजी का फीचर भी नजर आएगा। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स,इलेक्ट्राॅनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर्स जैसे फीचर दिए जाएंगे। 

2023 स्विफ्ट में पहले की ही तरह 1.2 लीटर ड्युअल जेट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ इसबार माइल्ड हाइब्रिड सेटअप दिया जा सकता है। ट्रांसमिशन चाॅइस के तौर पर नई स्विफ्ट में 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबाॅक्स के ऑप्शंस रखे जाएंगे। इसके अलावा कंपनी इसका सीएनजी वर्जन भी उतार सकती है। 

यह भी देखेंः मारुति स्विफ्ट vs हुंडई ग्रैंड आई10 निओस कम्पेरिज़न


2023 Suzuki Swift rear

मारुति सुजुकी स्विफ्ट के नए माॅडल का डेब्यू 2023 ऑटो एक्सपो में हो सकता है जिसके बाद इसे 2023 के आखिर तक लाॅन्च किया जा सकता है। इसका सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस से रहेगा। हालांकि स्विफ्ट के प्राइस पाॅइन्ट पर बाजार में रेनो ट्राइबर 7 सीटर कार भी उपलब्ध है। 

यह भी देखेंः मारुति सुजुकी स्विफ्ट प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience