• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्ड की मॉन्देओ और कूगा ऑटो एक्सपो में आएंगी नज़र

प्रकाशित: जनवरी 19, 2016 03:41 pm । manishफोर्ड मोंडे

  • 7 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ऑटो एक्सपो के लिए फोर्ड की ओर से दिलचस्प जानकारी सामने आई है। फोर्ड इस एक्सपो में प्रीमियम सेडान मॉन्देओ और कूगा एसयूवी को पेश करेगी।

फोर्ड की योजना कूगा एसयूवी को ईकोस्पोर्ट और नई एंडेवर के बीच में पोजिशन करने की है। फोर्ड कूगा और मॉन्देओ कारों को हाल ही में इंपोर्ट कर यहां लाया गया है। ज़ूबा वेबसाइट के मुताबिक कंपनी का कहना है कि इन कारों को रिसर्च एंड डेवलपमेंट के लिए भारत में इंपोर्ट किया गया है।

कूगा की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन होगा, जो दो पावर वेरिएंट में मिलेगा। एक 150 पीएस की ताकत देगा और दूसरा 180 पीएस की ताकत देगा। इसमें 1.5 लीटर का ईकोबूस्ट पेट्रोल इंजन भी दो पावर आउटपुट ऑप्शन के साथ मिलेगा।  मैनुअल गियर ट्रांसमिशन के अलावा इस एसयूवी में पावरशिफ्ट ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिलेगा, जो चारों टायरों को पावर देगा।

प्रीमियम सेडान मॉन्देओ की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर, 1.6 लीटर और 2.0 लीटर के डीज़ल इंजन देखने को मिलेंगे। इसका मुकाबला बीएमड्ब्ल्यू की 3-सीरीज़ से होगा। इसमें भी ईकोबूस्ट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि इन कारों को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। लेकिन इतना तय है कि ये दोनों कारें फोर्ड मस्टैंग के साथ कंपनी के पवेलियन में नज़र आएंगी।

यह भी पढ़ें

नई फोर्ड एंडेवर 20 जनवरी को होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

फोर्ड मोंडे पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?