• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्ड ने दिखाई पावरफुल फिएस्टा एसटी200 हैचबैक

प्रकाशित: फरवरी 29, 2016 04:38 pm । sumitफोर्ड फिएस्टा

  • 23 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Fiesta ST200

फोर्ड ने अपने फिएस्टा एसटी के पावरफुल वर्जन से पर्दा उठाया है। इस माॅडल का नाम है फिएस्टा एसटी200। कंपनी ने फिएस्टा एसटी200 को ऐसे समय पर दिखाया है जब जेनेवा मोटर शो को शुरू होने में कुछ ही दिन रह गए हैं। फिएस्टा एसी200 एक हैचबैक कार है। यह उन लोगो को खासी पसंद आएगी जो पावर से समझौता नहीं करते, जो अधिक पावर वाली कार पसंद करते हैं। जेनेवो मोटर शो 3 मार्च से शुरू होगा।

यह कार अपने नए अवतार के साथ काफी शानदार लग रही है। सिल्वर ग्रे पेंट के साथ 17-इंच के मैटल ब्लैक अलाॅय व्हील कार को एक रिफ्रेश लुक देते हैं। ज्यादा लुभावना लुक देने के लिए ब्रेक कैलिपर्स को रैड कलर और आॅवरआॅल बाॅडी में ब्लैक अलाॅय और सिल्वर बाॅडी फिनिश के काॅम्बिनेशन का इस्तेमाल किया गया है। इंटीरियर की कोई खास जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

Fiesta ST200

फिएस्टा एसटी में सबसे ज्यादा काम इंजन पर ही किया गया है। इसमें पहले की तरह 1.6 लीटर का टर्बोचार्जड ईकोबूस्ट इंजन लगा है। इसका एसटी माॅडल 180बीएचपी पावर जनरेट करता है जबकि एसटी200 में पावर बढ़ाई गई है जो 197बीएचपी की ताकत पैदा करने में सक्षम है। टाॅर्क में भी 244एनएम के मुकाबले 290एनएम का सुधार किया गया है। एसटी200 की टाॅप स्पीड में 7 किमी प्रति घंटे तक की बढ़ोतरी हुई है जो पहले 223 किमी प्रति घंटा ही थी। इस कार में पहले की तरह 6-स्पीड मैनुअल गियर बाॅक्स दिया गया है।

 Fiesta ST200

इस पावरफुल हैचबैक में काॅस्मेटिक अपडेट के साथ तकनीकी बदलाव भी किए गए हैं। इस कार में अब टाॅर्क वेक्टरिंग कंट्रोल व इलेक्ट्रिक स्टेब्लिटी कंट्रोल सिस्टम को शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि फिएस्टा एसटी यूके में खासी लोकप्रिय कार है। फिएस्टा एसटी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यूरोप में बेची गई हर तीन फिएस्टा एसटी में से दो यूके ग्राहकों के खाते में जाती है।

यह भी पढ़ें: फोर्ड भी ला सकती है क्रॉसओवर मॉडल

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फोर्ड फिएस्टा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?