• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट का इंटीरियर कैमरे में हुआ कैद, बुकिंग भी हुई शुरू

प्रकाशित: सितंबर 15, 2020 06:48 pm । सोनूफोर्ड एंडेवर

  • 3665 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • कुछ फोर्ड डीलर एंडेवर स्पोर्ट की बुकिंग 50,000 रुपये में कर रहे हैं।
  • इसमें रेगुलर मॉडल वाला 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन (170पीएस/420एनएम) 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलेगा।
  • यह टाइटेनियम प्लस वेरिएंट पर बेस्ड होगा और इससे इसकी कीमत कुछ ज्यादा हो सकती है।
  • इसका कंपेरिजन टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी लिमिटेड एडिशन से होगा।

फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट (Ford Endeavour Sport) का इंटीरियर कैमरे में कैद हुआ है। यह इस फुल साइज एसयूवी का नया स्पोर्टी वेरिएंट है जिसे आने वाले कुछ दिनों में लॉन्च किया जाएगा। इस कार के प्रति ग्राहकों की दिलचस्पी को देखते हुए कुछ फोर्ड डीलर ने तो इसकी बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है जहां से ग्राहक इसे 50,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। 

तस्वीरों पर गौर करें तो स्पोर्ट वेरिएंट का डिजाइन रेगुलर एंडेवर जैसा ही है, हालांकि स्पोर्टी फील देने के लिए इसमें कुछ कॉस्मैटिक अपडेट भी किए गए हैं। इसे ड्यूल-टोन लेआउट में पेश किया गया है। ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध एंडेवर स्पोर्ट वेरिएंट को ऑल-ब्लैक लेआउट दिया गया है। स्पोर्ट वेरिएंट को एंडेवर के टॉप मॉडल टाइटेनियम प्लस पर तैयार किया जाएगा, ऐसे में इसमें मिलने वाले सभी फीचर स्पोर्ट वेरिएंट में भी दिए जाएंगे। इस लिस्ट में एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर फोल्डिंग थर्ड रो सीट और सेमी-ऑटोनॉमस पैरलल पार्किंग आदि फीचर शामिल हैं।

रेगुलर मॉडल से अलग दिखाने के लिए इसमें हनीकॉम्ब फ्रंट ग्रिल, रूफ रेल्स और ओआरवीएम पर ग्लॉसी ब्लैक फिनिश दी गई है, वहीं राइडिंग के लिए इसमें 18 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील दिए गए हैं। पीछे की तरफ इसके डोर के नीचे की साइड में स्पोर्ट डेकल दिए गए हैं और दोनों टेललैंप के बीच में ब्लैक पट्टी लगी है जो दोनों टेललैंप को आपस में जोड़ती है। फोर्ड स्पोर्ट वेरिएंट को तीन एक्सटीरियर कलर डायमंड व्हाइट, एबसोल्यूट ब्लैक और डिफ्यूज्ड सिल्वर में पेश करेगी।

यह भी पढ़ें : फोर्ड एंडेवर के अपकमिंग ‘स्पोर्ट’ वर्जन की 5 मुख्य बातों के बारे में जानिए यहां

इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। इसमें रेगुलर मॉडल वाला ही 2.0 लीटर ईकोब्लू टर्बो डीजल इंजन मिलेगा, जो 170 पीएस की पावर और 420 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। स्पोर्ट वेरिएंट में भी 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। यह टू-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव दोनों ऑशन में मिलेगी।

फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट की प्राइस का अभी कंपनी ने खुलासा नहीं हुआ है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कुछ कॉस्मैटिक अपडेट होने के कारण यह एंडवेर टॉप मॉडल टाइटेनियम प्लस से करीब 30,000 रुपये महंगा हो सकता है। इसे टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी लिमिटेड एडिशन की टक्कर में उतारा जाएगा। इसके अलावा इसका कंपेरिजन महिंद्रा अल्टुरस जी4, फोक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस, अपकमिंग एमजी ग्लॉस्टर और स्कोडा कारॉक पेट्रोल से भी होगा। वर्तमान में इस फोर्ड कार की प्राइस 29.99 लाख रुपये से 34.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

यह भी पढ़ें : इस फेस्टिवल सीजन फोर्ड फिगो, फ्रीस्टाइल, एस्पायर और इकोस्पोर्ट पर पाएं आकर्षक फाइनेंस ऑप्शंस

द्वारा प्रकाशित

फोर्ड एंडेवर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?