• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

भारतीय बाजार के लिए फोर्ड तैयार करेगी एक नई सब-4 मीटर एसयूवी

प्रकाशित पर मई 14, 2019 09:25 am द्वारा bhanu

  • 375 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Ford Territory - image for representation purpose only

फोर्ड की 2020 से हर साल भारतीय बाजार में एक नई एसयूवी उतारने की योजना है। इस योजना के तहत कंपनी सबसे पहले एक मिड साइज एसयूवी उतारेगी। मुख्य तौर पर इसका मुकाबला जीप कंपास और एमजी हेक्टर से होगा। इसके बाद कंपनी एक नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भी तैयार करेगी, जिसे मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और हुंडई वेन्यू को टक्कर देने के लिहाज से उतारा जाएगा। इस सब-4 मीटर एसयूवी को 'बीएक्स744' कोडनेम दिया गया है। 

बीएक्स 744 को विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए बनाया जाएगा। इस कार को 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसे फोर्ड द्वारा ही विकसित किया जाएगा और ये फोर्ड के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार होगी। साथ ही फोर्ड, महिंद्रा के साथ मिलकर कुछ दूसरी एसयूवी कारें भी तैयार कर रही है। फोर्ड और महिंद्रा द्वारा साथ तैयार की जाने वाली नई एसयूवी कारों में महिंद्रा के प्लेटफॉर्म और इंजन देखने को मिलेंगे।  

Ford Territory - image for representation purpose only

वर्तमान में फोर्ड के बेड़े में सब-4 मीटर एसयूवी के रूप में ईकोस्पोर्ट पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसे 2013 में लॉन्च किया गया था। 2017 में कंपनी ने इसका फेसलिफ्ट अवतार पेश किया था। 2019 के आखिर तक कंपनी इसके डीजल और पेट्रोल इंजन को बीएस-6 मानदंडो के अनुसार अपग्रेड करेगी। अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारतीय बाजार में बीएक्स744, ईकोस्पोर्ट की जगह ले सकती है। हालांकि, ये देखने वाली बात होगी कि इस कार को ईकोस्पोर्ट का नाम दिया जाता है कि नहीं। कंपनी द्वारा इस नई एसयूवी में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प दिए जाने की संभावना है। 

ब्रेजा और वेन्यू के अलावा इस कार का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन और  रेनो एचबीसी, टोयोटा बैजिंग वाली ब्रेजा, किया मोटर्स द्वारा वेन्यू पर तैयार की जाने वाली सब-4 मीटर एसयूवी और जीप की नई सब 4-मीटर एसयूवी जैसी अपकमिंग कारों से भी होगा।  

साथ ही पढ़ें: फोर्ड एस्पायर का ब्लू लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?