• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्स गुरखा होगी और भी दमदार, जल्द ही बड़े शहरों में भी बिक सकेगी

संशोधित: जून 27, 2016 07:29 pm | khan mohd. | फोर्स गुरखा 2017-2020

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोर्स मोटर्स की दमदार ऑफ रोडर एसयूवी गुरखा जल्द ही मेट्रो सिटी यानी बड़े शहरों में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी इसके इंजन में बदलाव करने जा रही है। गुरखा में जल्द ही बीएस-4 उत्सर्जन मानकों पर खरा उतरने वाला 2.2 लीटर का डीज़ल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन फोर्स वन एसयूवी से लिया गया है। फोर्स वन को कम बिक्री के चलते कंपनी बंद कर चुकी है।

यह 2.2 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन होगा, इसकी ताकत 141 पीएस और टॉर्क 321 एनएम का होगा। यह मर्सिडीज़ के ओएम-611 कॉमन रेल डीज़ल इंजन पर बना है। गुरखा को पुरानी मर्सिडीज़ बेंज़ जी-क्लास के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। यह टू-व्हील ड्राइव सॉफ्ट टॉप, फोर व्हील ड्राइव सॉफ्ट टॉप और फोर व्हील ड्राइव हार्ड टॉप में उपलब्ध है।  

फिलहाल गुरखा में 2.6 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह भी मर्सिडीज़ के ओएम-611 इंजन पर बना है। इसकी ताकत 82 पीएस और टॉर्क 230 एनएम का है। नई गुरखा को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इंजन के अलावा इसमें कुछ कंफर्ट और यूटिलिटी फीचरों को बढ़ाया जाएगा। एसयूवी के डिजायन में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

ऑटो फैंस में गुरखा की पहचान एक मजबूत, भरोसेमंद और अच्छी परफॉर्मेंस देने वाली ऑफरोडर एसयूवी की है। बेहतर ऑफरोडिंग के लिए इसमें 210 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस, अगले और पिछले एक्सल में डिफरेंशियल लॉक, फ्रंट बोनट में लंबा स्नॉरकल दिया गया है।

गुरखा के खाते में अच्छी फैन फॉलोइंग के अलावा कई खिताब भी जुड़े हैं। इनमें सबसे ताज़ा खिताब रेन फॉरेस्ट चैलेंज इंडिया-2015 का है। इस प्रतियोगिता में गुरखा ने टॉप-2 पोजिशन हासिल की थी।  हालांकि नए इंजन के साथ आने पर भी यह एसयूवी डीज़ल बैन के कारण दिल्ली-एनसीआर से दूर ही रहेगी।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फोर्स गुरखा 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?