फेसलिफ्ट टाटा टिगॉर ईवी से उठा पर्दा, 31 अगस्त से शुरू होगी इसकी बिक्री

प्रकाशित: अगस्त 18, 2021 03:42 pm । स्तुतिटाटा टिगॉर ईवी 2019-2021

  • 2355 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स ने फेसलिफ्ट टिगॉर ईवी से पर्दा उठा दिया है। यह ज़िप्ट्रोन टेक्नोलॉजी वाली नेक्सन ईवी के बाद कंपनी की दूसरी कार है। यह गाड़ी 31 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इस इलेक्ट्रिक सेडान की प्री-बुकिंग शुरू की जा चुकी है। इच्छुक ग्राहक इसे कंपनी के डीलरशिप से 21,000 रुपए का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। कंपनी ने इस गाड़ी को सिग्नेचर ब्लू कलर में पेश किया है जिसे सबसे पहले नेक्सन ईवी में देखा गया था।

ज़िप्ट्रोन ईवी टेक्नोलॉजी टाटा की इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है जिसे सबसे पहले नेक्सन ईवी में दिया गया था। यह प्री-फेसलिफ्ट टिगॉर ईवी में मिलने वाली इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के मुकाबले ज्यादा बेहतर ऑप्शन है। 

फेसलिफ्ट टिगॉर ईवी में लगी मोटर 75 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इस गाड़ी में 26 किलोवाट का बैटरी पैक लगा हुआ है जो स्टैंडर्ड वॉल चार्जर के जरिए 0 से 80 परसेंट तक चार्ज होने में 8.5 घंटे का समय लेता है। वहीं, फास्ट चार्जर के जरिये इस ईवी की बैटरी 0 से 80 परसेंट तक 60 मिनट में चार्ज हो जाती है। कंपनी ने फेसलिफ्ट टिगॉर ईवी की रेंज का खुलासा नहीं किया है। वहीं, प्री-फेसलिफ्ट टिगॉर ईवी में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 41 पीएस की पावर और 105 एनएम का टॉर्क जनरेट करता थी। इसमें 21.5 किलोवाट आवर वाला बैटरी पैक भी दिया गया था। एआरएआई के अनुसार यह 213 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम थी।

जहां तक परफॉर्मेंस की बात है तो फेसलिफ्ट टिगॉर ईवी 0 से 60 किलोमीटर/घंटे की स्पीड को 5.7 सेकंड में पकड़ लेती है। नेक्सन ईवी की तरह इसके साथ भी ड्राइव और स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं।

फेसलिफ्ट टिगॉर ईवी में 30 से ज्यादा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर्स जैसे रिमोट कमांड और डायग्नोस्टिक भी दिए गए हैं। इसमें हार्मन का 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम चार स्पीकर और चार ट्वीटर के साथ दिया गया है। टिगॉर ईवी के सभी वेरिएंट्स में ऑटो एसी फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक सेडान में इलेक्ट्रिक्ली पावर्ड ओआरवीएम और पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल एयरबैग्स और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में एबीएस के साथ ईबीडी, हिल एक्सेंट कंट्रोल और हिल डिसेंट भी दिए जाएंगे। 

सेगमेंट में टिगॉर ईवी का सीधा मुकाबला किसी भी कार से नहीं है। अनुमान है कि इसकी प्राइस 10 लाख रुपए के आसपास रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : अगस्त में टाटा टियागो, टिगॉर, अल्ट्रोज, नेक्सन, नेक्सन इलेक्ट्रिक, हैरियर और सफारी पर मिल रही है 65,000 रुपये तक की छूट

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टिगॉर ईवी 2019-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience