Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

टाटा हैरियर ईवी टेस्टिंग के दौरान आई नजर, इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप की दिखी झलक

प्रकाशित: जून 18, 2024 04:35 pm । सोनूटाटा हैरियर ईवी

  • 402 Views
  • Write a कमेंट

टाटा हैरियर ईवी कंपनी के नए एक्टि.ईवी प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी और इसकी फुल चार्ज में सर्टिफाइड रेंज 500 किलोमीटर से ज्यादा हो सकती है

Tata Harrier EV

  • नई फोटो में हैरियर ईवी में रियर एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर की झलक दिखी है।

  • इससे यह भी पता चला है कि हैरियर ईवी में ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शन मिलेगा।

  • इसमें नए अलॉय व्हील और क्लोज्ड ऑफ ग्रिल जैसे कुछ ईवी स्पेसिफिक डिजाइन एलिमेंट्स भी दिए जाएंगे।

  • इसमें 12.3-इंच टचस्क्रीन, ड्यूल-जोन एसी, और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर मिल सकते हैं।

  • सुरक्षा के लिए इसमें सात एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा और एडीएएस जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

  • भारत में इसे 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

टाटा हैरियर ईवी को पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और इसके बाद 2024 की शुरूआत में यह भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में डिस्प्ले की गई थी। फिलहाल टाटा की यह मिड-साइज इलेक्ट्रिक एसयूवी डेवलपमेंट स्टेज में है और हाल ही में भारत में इसे फिर से टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार यह अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार लेह में टेस्ट करते देखी गई है।

इलेक्ट्रिक मोटर आई नजर

लेटेस्ट फोटो में साफ नजर आ रहा है कि हैरियर ईवी में रियर-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इससे पता चलता है कि टाटा हैरियर ईवी में ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शन दिया जा सकता है, क्योंकि इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जिनमें एक फ्रंट एक्सल और दूसरी पीछे वाले एक्सल पर फिट की गई है।

डिजाइन की बात करें तो हैरियर इलेक्ट्रिक का बॉडी शेप इसके आईसीई पावर्ड वर्जन जैसा होगा। हालांकि इसके अलॉय व्हील का डिजाइन अलग होगा और खासकर ये ईवी वर्जन के लिए तैयार किए जाएंगे। भारत मोबिलिटी एक्सपो में शोकेस हुए हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट के अनुसार इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ कनेक्टेड एलईडी लाइटिंग एलिमेंट्स, और क्लॉज्ड ऑफ ग्रिल मिलेगी। इसके दोनों बंपर का डिजाइन भी अपडेट किया जाएगा।

संभावित रेंज

टाटा ने अभी तक हैरियर ईवी के बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर के स्पेसिफिकेशन की जानकारी से पर्दा नहीं उठाया है। हमारा मानना है कि इसकी फुल चार्ज में सर्टिफाइड रेंज 500 किलोमीटर से ज्यादा हो सकती है। जैसा कि हमनें पहले बताया इसमें ड्यूल-मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी मिलेगा।

संभावित फीचर

2023 Tata Harrier Facelift Cabin

हैरियर ईवी में डीजल पावर्ड हैरियर वाले फीचर दिए जा सकते हैं। इसमें 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ड्यूल-जोन ऑटोमैटिक एयर कंडिशनिंग, वेंटिलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीट, वायरलेस फोन चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ (मूड लाइटिंग के साथ), और गेस्चर इनेबल पावर्ड टेलगेट जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें सात एयरबैग, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर के साथ 360 डिग्री कैमरा, और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) जैसे सेफ्टी फीचर दिए जाएंगे। इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी दिया जाएगा, जिसके तहत अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फंक्शन मिलेंगे।

संभावित प्राइस और कंपेरिजन

टाटा हैरियर ईवी की कीमत 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। भारत में इसकी बिक्री 2025 तक शुरू हो सकती है। इसका मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी.ईवी8 से होगा, इसके अलावा इसे हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और एमजी जेडएस ईवी से ज्यादा प्रीमियम विकल्प के तौर पर भी चुना जा सकेगा।

यह भी देखेंः टाटा हैरियर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा हैरियर ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

और देखें on टाटा हैरियर ईवी

space Image

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience