• लॉगिन / रजिस्टर

हेक्टर वाले इंटरनेट कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस होगी एमजी ईजेडएस, दिसंबर 2019 में होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Apr 10, 2019 06:54 PM द्वारा Dhruv.A for एमजी ZS EV

  • 294 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर्स ने हेक्टर एसयूवी की डिज़ाइन और फीचर्स के खुलासे के बाद अब भारत में अपनी दूसरी कार के बारे में घोषणा कर दी है। एमजी के अनुसार ईजेडएस ऑल-इलेक्ट्रिक भारत में कंपनी की दूसरी कार होगी। इसे दिसम्बर 2019 में लॉन्च किया जाएगा। भारत के साथ इसे यूके, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड और मध्य एशिया के कुछ देशों में भी लॉन्च किया जाएगा। 

MG eZS

ईजेडएस में एमजी हेक्टर की तरह एयरटेल की ई-सिम सुविधा मिलेगी। इसके सिवा, ईजेडएस में चीन में उपलब्ध मॉडल की तरह 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। 

इसमें हेक्टर एसयूवी की तरह इनबिल्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस जैसे कई आईस्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर भी दिए जा सकते हैं। एमजी हेक्टर में 10.4-इंच का वर्टीकल इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, यह एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आएगा। इसके अतिरिक्त हेक्टर में कई आईस्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर भी मिलेंगे, जिसमें मोबाइल की सहायता से एसी कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप और डोर व टेल गेट लॉक/अनलॉक करने जैसी सुविधाएं मिलेंगी। यही नहीं, हेक्टर में ई-कॉल फंक्शन भी मिलेगा जो एयरबैग खुलने की स्थिति में इमरजेंसी नंबर पर सहायता के लिए अलर्ट भेज देगा। यह कार में किसी प्रकार की खराबी का पता लगाने के लिए कार के सिस्टम को स्कैन भी कर सकता है। "फाइंड माई कार" फ़ंक्शन आपको कार का पता लगाने में मदद करेगा, जबकि जियोफेंसिंग की सुविधा कार मालिक को पूर्व निर्धारित क्षेत्र से कार के बाहर जाने या अंदर आने पर सुचना भेज देता है। एमजी हेक्टर की आईस्मार्ट टेक्नोलॉजी के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।  

MG eZS

चीन में उपलब्ध ईजेडएस में 110 किलोवाट की मोटर मिलती है, जो 150पीएस की पावर और 350एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करती है। इसे डीसी फ़ास्ट चार्जर की सहायता से 30 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं, एसी चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में 6.5 घंटे लगते है। एमजी मोटर्स इंडिया के अनुसार यह फुल चार्ज में 350 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है। लेकिन वास्तविकता में हम इससे सिंगल चार्ज में 300 किमी रेंज की उम्मीद कर सकते है। 

एमजी मोटर्स का लक्ष्य जून 2019 में हेक्टर एसयूवी के लॉन्च से पहले देशभर में 120 सेल्स और सर्विस ऑउटलेट खोलने की है। लॉन्च की शुरुआत में ईज़ेडएस को कम्पलीट बिल्ट यूनिट (सीबीयू) यानि विदेशी बाजार से पूर्ण निर्मित इकाई के रूप में आयात किया जाएगा। लेकिन बाद में इसकी भी असेंबली कंपनी के हलोल (गुजरात) स्थित प्लांट में की जाएगी। एमजी ईज़ेडएस की कीमत लगभग 20 रुपए होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में ईज़ेडएस का मुकाबला अपकमिंग हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और निसान लीफ से होगा। 

यह भी पढ़ें: 

द्वारा प्रकाशित

एमजी ZS EV पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?