पिछले सप्ताह क्या रहा ऑटो जगत का हाल,जानिए इस वीकली राउंडअप में

प्रकाशित: मई 31, 2021 11:50 am । rohitहुंडई अल्कजार

  • 1213 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टेस्टिंग के दौरान नजर आईं ये गाड़ियां

आधी कवरिंग के साथ नजर आई टाटा एचबीएक्स: टाटा की माइ्रको एसयूवी एक बार फिर से टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। एचबीएक्स की लीक हुई फोटोज़ के जरिए ये बात सामने आई है कि इसका डिजाइन काफी हद तक कंपनी की दूसरी एसयूवी कारों से इंस्पायर्ड होगा। इसे दिवाली 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

महिंद्रा एक्सयूवी700 और न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो का इंटीरियर आया नजर: महिंद्रा एक्सयूवी700 को इस साल अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है। कैमरे में इसके इंटीरियर की तस्वीर एक बार फिर से कैद हुई है जहां इस बार ड्यूअल स्क्रीन सेटअप नजर आया है। इसके अलावा न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो के केबिन की फोटोज भी लीक हुई है जहां टचस्क्रीन सिस्टम और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील नजर आया है। 

मारुति वैगन पर बेस्ड इलेक्ट्रिक कार: मारुति की ओर से वैगन-आर पर बेस्ड इलेक्ट्रिक कार को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में वैगन आर के प्रोडक्शन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

न्यू लॉन्चिंग एवं अनाउंसमेंट

सेकंड जनरेशन मर्सिडीज बेंज जीएलए हुई लॉन्च: मर्सिडीज बेंज ने भारत में सेकंड जनरेशन जीएलए को लॉन्च कर दिया है। 

जून में लॉन्च हो सकती है हुंडई अल्कजार: क्रेटा पर बेस्ड अल्कजार एसयूवी को अब जून में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन ऑप्शंस दिए जाएंगे जिनके साथ ही मैनुअल एवं ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी। बता दें कि अल्कजार की लॉन्च टाइमलाइन सामने आ चुकी है। 

2026 तक 9 एसयूवी कारें उतारेगी महिंद्रा:आने वाले 5 सालों के अंदर महिंद्रा की ओर से 9 एसयूवी कारें तैयार की जाएंगी। यहां क्लिक कर जानें महिंद्रा की ओर से लॉन्च किए जाने वाले 9 नए मॉडल्स के बारे में।

गाड़ियों से जुड़े नए सरकारी नियम

सीएनजी कार ओनर्स को राहत: कोरोना महामारी के बीच सीएनजी कार ओनर्स के लिए एक राहत भरी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल 1 फरवरी 2021 के बाद एक्सपायर हुए लीकेज टेस्ट सर्टिफिकेट्स को रिन्यू कराने की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। 

टायरों को लेकर आ रहे हैं नए नियम: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से गाड़ी के टायरों को लेकर नए नियम लागू किए जाएंगे जिनमें बस और ट्रक भी शामिल है। अब कंपनियों को गाड़ी के टायरों के डिजाइन में कई अहम बदलाव करने होंगे जिनके बारे में दिए गए लिंक के जरिए आप जान सकते हैं।

 

टोल प्लाजा पर नहीं करना पड़ेगा अब 10 सेकंड से ज्यादा का इंतजार: एनएचएआई ने टोल प्लाजा को लेकर नई गाइडलाइन निकाली है जिसके अंतर्गत लोगों को अब 10 सेकंड से ज्यादा का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई अल्कजार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • महिंद्रा बोलेरो
  • हुंडई अल्कजार
  • महिंद्रा थार
  • महिंद्रा एक्सयूवी700
  • मर्सिडीज जीएलए

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience