पिछले सप्ताह क्या रहा ऑटो सेक्टर का हाल,जानिए इस वीकली राउंडअप में

प्रकाशित: जून 21, 2021 11:59 am । भानुहुंडई अल्कजार

  • 427 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई अल्कजार हुई लॉन्च: हुंडई ने भारत में अपनी 7 सीटर एसयूवी अल्कजार को लॉन्च कर दिया गया है। 5 सीटर क्रेटा एसयूवी पर बेस्ड अल्कजार को 6 और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में पेश किया गया है और इसमें कुछ एडिशनल फीचर्स भी दिए गए हैं। इस 7 सीटर एसयूवी को तीन वेरिएंट्स एवं पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। यहां क्लिक कर हुंडई अल्कजार की वेरिएंट वाइज प्राइसिंग देखें। 

2021 लैंड रोवर रेंज रोवर वेलार लॉन्च: लैंड रोवर ने रेंज रोवर वेलार के अपडेटेड मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है जिसमें 360​ डिग्री कैमरा,अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पीएम2.5 एयर फिल्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं तो वहीं इसमें बीएस6 डीजल इंजन भी दिया गया है।वेलार के अपडेटेड मॉडल की प्राइस में बदलाव किया गया है जिसे आप दिए गए लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं। 

2021 मर्सिडीज बेंज एस क्लास लॉन्च: मर्सिडीज ने अपने इंडियन लाइनअप की सबसे महंगी सेडान एस क्लास का 7वां जरेशन मॉडल लॉन्च कर दिया है। 'बेस्ट कार इन दी वर्ल्ड' का खिताब पा चुकी एस क्लास का न्यू जनरेशन मॉडल ज्यादा एडवांस्ड हो गया है वहीं इसमें कुछ नए एडवांस्ड कंफर्ट और सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। कंपनी ने इसे स्पेशल लॉन्च एडिशन वर्जन में लॉन्च किया है। 

स्कोडा कुशाक की लॉन्च टाइमलाइन सामने आई: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में स्कोडा कुशाक की जल्द एंट्री होने जा रही है। केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होने वाली इस कार को तीन वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा। स्कोडा कुशाक की वेरिएंट वाइज मिलने वाले इंजन की जानकारी भी सामने आ चुकी है। स्कोडा कुशाक की लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा भी हो चुका है। 

BMW 5 Series 2021

2021 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज की लॉन्च टाइमलाइन आई सामने: मई 2020 में इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च हुई बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। इसके इंजन और गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है मगर इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में कंपनी ने कुछ बदलाव कर फीचर लिस्ट को भी अपग्रेड किया है। 

सितंबर में लॉन्च होगी महिंद्रा टीयूवी300 फेसलिफ्ट: बीएस6 नॉर्म्स लागू हो जाने के बाद अप्रैल 2020 में महिंद्रा ने टीयूवी300 एसयूवी को बंद कर दिया था। अब काफी बार इसके बीएस6 फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और महिंद्रा टीयूवी300 को नए नाम और अपडेटे्स के साथ किया लॉन्च किया जाएगा। 

महिंद्रा की अपकमिंग एसयूवी कारों में मिलेगा नया इंफोटेनमेंट: महिंद्रा साल 2026 तक 9 नई एसयूवी कारें लॉन्च करने की घोषणा की थी। इनमें से जल्द लॉन्च होने वाली नई महिंद्रा स्कॉर्पियो और एक्सयूवी700 के इंटीरियर से पूरी तरह से पर्दा नहीं उठा है मगर इतना जरूर है कि इनमें नए टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम दिए जाएंगे। महिंद्रा के नए इंफोटेनमेंट सिस्टम में क्या होगा खास ये क्लिक कर जानिए। 

2021 फोर्स गुरखा का टीजर हुआ जारी: ऑटो एक्सपो2020 में फोर्स गुरखा के न्यू जनरेशन मॉडल को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। कंपनी ने अब नई जनरेशन फोर्स गुरखा को लॉन्च करने के समय के बारे में जानकारी दे दी है। 

2021 मारुति सिलेरियों की पेटेंट फोटोज हुई लीक: मारुति सुजुकी के न्यू जनरेशन मॉडल की पेटेंट फोटोज ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं जिससे इसके डिजाइन के बारे में काफी कुछ आइडिया लग चुका है। 

ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस: यदि आपने अब तक ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनवाया है और बनवाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने अब ड्राइविंग लाइसेंस देने के लिए एक नया नियम निकाला है जिसके तहत मान्यता प्राप्त ड्राइवर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट से ड्राइविंग सीख रहे नए ड्राइवर्स को लाइसेंस के लिए आरटीओ पर जाकर किसी तरह का कोई टेस्ट देने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। यहां क्लिक कर ड्राइविंग लाइसेंस पाने के नए नियमों के बारे में जानें। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई अल्कजार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • हुंडई अल्कजार
  • स्कोडा कुशाक
  • लैंड रोवर रेंज rover velar
  • फोर्स गुरखा

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience