बीवायडी ने भारत में ई6 एमपीवी की अब तक 450 यूनिट्स की डिलीवर

प्रकाशित: सितंबर 12, 2022 06:41 pm । भानुबीवाईडी ई6

  • 1056 व्यूज़
  • Write a कमेंट

BYD E6

  • दिल्ली,मुंबई,कोच्चि,विजयवाड़ा और हैदराबाद में बीवायडी के नए शोरूम्स खुले 
  • सिटी में 520 किलोमीटर और और 415 किलोमीटर कंबाइंड डब्ल्यूएलटीसी क्लेम्ड रेंज है इस इलेक्ट्रिक एमपीवी की
  • 29.15 लाख रुपये एक्सशोरूम है इसकी शुरूआती प्राइस

नवंबर 2021 में लाॅन्च होने के बाद से भारत में अब तक बीवायडी कंपनी की प्रीमियम इलेक्ट्रिक एमपीवी कार ई6 की 450 से ज्यादा यूनिट्स डिलीवर हो चुकी है। सबसे पहले बीवायडी ने केवल दिल्ली,मुंबई,बेंगलुरू,हैदराबाद,अहमदाबाद,चेन्नई,कोच्चि और विजयवाड़ा में ई6 एमपीवी को लाॅन्च किया था। मगर अब कंपनी  गुरूग्राम,चंडीगढ़,जयपुर,पुणे,इंदौर और कोलकाता में भी डीलरशिप्स भी खोल चुकी है। हाल ही में बीवायडी ने 5 शहरों में नई डीलरशिप्स खोली हैं जिनमें दिल्ली, मुंबई,कोच्चि,विजयवाड़ा और हैदराबाद शामिल है। 

BYD E6 Fleet

कंपनी ने ई6 के साथ तीन साल/1,25,000 किलोमीटर की व्हीकल वाॅरन्टी, 8 साल/5,00,000 किलोमीटर बैट्री सेल वाॅरन्टी और 8 साल/ 1,50,000 किलोमीटर की मोटर वाॅरन्टी दी गई है। 

यह भी पढ़ेंः चीन की बीवाईडी कंपनी भारत के प्राइवेट व्हीकल सेगमेंट में करेगी एंट्री, उतारेगी ये नई इलेक्ट्रिक कार

बीवायडी ई6 में 71.7 केडब्ल्यूएच ब्लेड बैट्री दी गई है जो 95.2 पीएस की पावर और 180 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। सिटी में इसकी डब्ल्यूएलटीसी क्लेम्ड रेंज 520 किलोमीटर है और सिटी एवं हाईवे पर ये सिंगल चार्ज में 415 किलोमीटर की दूरी कवर कर सकती है। ये 2 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर इलेक्ट्रिसिटी रीजनरेट भी कर सकती है। इसमें दो तरह के चार्जिंग आॅप्शंसः 6.6 केडब्ल्यू एसी चार्जर और 60 केडब्ल्यू के फास्ट डीसी चार्जर दिए गए हैं। एसी चार्जर से ये 12 घंटे में चार्ज हो सकती हैं वहीं डीसी फास्ट चार्जर से 1.5 घंटे में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। 

BYD E6 Charging Port

इस कार में 10-इंच रोटेटेबल टचस्क्रीन इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, 5-इंच टीएफटी डैशबोर्ड, 4-वे एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, 6-वे मैन्युअल एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ हैलोजन हेडलाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें फ्रंट और साइड एयरबैग, रियर थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस),एबीएस के साथ ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल-स्टार्ट असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर और एक रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

BYD E6 Interior

बीवायडी ई6 की कीमत 291.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है जिसमें चार्जर शामिल नहीं है। ये भारत में फिलहाल एकमात्र इलेक्ट्रिक एमपीवी के तौर पर उपलब्ध है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

बीवाईडी ई6 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएमयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience