• लॉगिन / रजिस्टर

क्रैश टेस्ट में ऑडी क्यू5 और लैंड रोवर डिस्कवरी को मिली 5 स्टार रेटिंग

प्रकाशित पर Mar 09, 2017 04:05 PM द्वारा Rachit Shad for लैंड रोवर डिस्कवरी

  • 1 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इस बार यूरो एनकैप ने ऑडी की क्यू5 और लैंड रोवर डिस्कवरी को क्रैश टेस्ट में उतारा और इन दोनों ही कारों ने सेफ्टी के मामले में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया है।

क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के मामले में किस कार को कितनी रेटिंग मिली, जानते हैं यहां…

ऑडी क्यू5

यूरो एनकैप क्रैश टेस्ट में ऑडी क्यू5 को 5-स्टार रेटिंग मिली है। इस में आगे वाले पैसेंजर के लिए फ्रंट, साइड-हैड, साइड-चेस्ट और साइड-पेल्विस एयरबैग, सीट-बेल्ट प्रीटेंशनर्स और लोड लिमिटर्स दिए गए हैं। पीछे की तरफ चाइल्ड पैसेंजर के लिए साइड-हैड एयरबैग, सीट-बेल्ट प्रीटेंशनर्स और लोड लिमिटर्स दिए गए हैं। इन सभी के अलावा इस में चाइल्ड सीट एंकर, आगे वाले पैसेंजर के लिए एयरबैग कट-ऑफ स्विच और सभी पैसेंजर के लिए सीट-बेल्ट रिमाइंडर दिया गया है। यूरो एनसीएपी की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस में ऑडी की प्रीसेंस सिटी टेक्नोलॉजी दी गई है जो अचानक से ब्रेक लगाने पर कार को बिना संतुलन बिगड़े रोक देती है।

लैंड रोवर डिस्कवरी

ऑडी क्यू5 की तरह लैंड रोवर डिस्कवरी को भी 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। ऑडी क्यू5 में जो सेफ्टी फीचर मिलते हैं वे सभी लैंड रोवर डिस्कवरी में स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं। हालांकि इस में ऑडी क्यू5 की तरह एक्टिव बोनट नहीं मिलेगा, यह दुर्घटना की स्थिति में पैदल चल रहे यात्री को नुकसान से बचाता है। ओवरऑल सेफ्टी के अलावा कुछ श्रेणियों में ऑडी क्यू5, डिस्कवरी से आगे है।

तो ये थी दोनों कारों को मिली सेफ्टी रेटिंग की बात, अगर विदेशी कारों की खासियतों की बात करें तो यह तथ्य सामने आता है कि बाकी देशों की कारों के मुकाबले यूरोपीय कंपनियों की कारें थोड़ी महंगी जरूर होती हैं लेकिन यह लग्ज़री, परफॉर्मेंस और सेफ्टी इन की तीनों ही मोर्चों पर खरी उतरती हैं।

द्वारा प्रकाशित

लैंड रोवर डिस्कवरी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?